Saturday, April 20, 2024
Advertisement

संगीता फोगाट से शादी करेंगे पहलवान बजरंग पूनिया

वर्ल्ड नंबर-1 पहलवान भारत के बजरंग पूनिया फोगाट बहनों में सबसे छोटी संगीता फोगाट से जल्द ही शादी करेंगे। परिवार के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 08, 2019 16:54 IST
बजरंग पुनिया- India TV Hindi
Image Source : BAJRANG PUNIA TWITTER बजरंग पुनिया

भिवानी। एशियाई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में अनेक पदक जीत चुकी फोगाट बहनों में तीसरे नंबर की संगीता फोगाट दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सात फेरे लेगी। संगीता 59 किग्रा वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं। दोनों पहलवानों के रिश्ते को उनके परिजनों ने सहमति दे दी है। 

माना जा रहा है कि वर्ष 2020 में होने वाले तोक्यो ओलंपिक के बाद दोनों शादी कर सकते हैं। संगीता से बड़ी बहन बबीता फोगाट का भी पहलवान विवेक सुहाग से रिश्ता पक्का हो चुका है। बजरंग इस समय ओलंपिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं, तो संगीता फिलहाल राष्ट्रीय शिविर में हैं और चोट से उबर रही हैं।

उनके विवाह की खबर की संगीता के पिता और कोच महावीर फोगाट ने पुष्टि की है। फोगाट बहनें वर्ष 2017 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में एक साथ मैट पर उतरी थी, जिनमें फोगाट बहनों के नाम से जानी वाली चरखी दादरी के बलाली गांव की गीता फोगाट, रितु फोगाट, संगीता फोगाट तीनों सगी बहनें और उनके चचेरी बहन विनेश फोगाट शामिल रही।

गीता और विनेश की शादी पहले ही हो चुकी है। अर्जुन पुरस्कार प्राप्त और फोगाट बहनों के पिता महाबीर पहलवान ने संगीता और बजरंग के रिश्ते की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों परिवारों के बीच बेहतर रिश्ते हैं। 

उन्होंने कहा,‘‘मैं बच्चों के लिए खुश हूं और उनकी भावनाओं की इज्जत करता हूं। मैंने उन्हें हमेशा कहा है कि वो अपना जीवनसाथी खुद चुनें। मैं संगीता के लिए खुश हूं और इस बारे में तोक्यो ओलंपिक के बाद फैसला लिया जाएगा।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement