Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन: पहले दौर में हारकर बाहर हुए युकी भांबरी

भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में अनुभवी मार्कोस बगदातिस के हाथों हार कर बाहर हो गये। यह तीसरा मौका है जब मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाई करने के बाद 25 साल का भारतीय खिलाड़ी इस ओपन के पहले दौर को पार नहीं कर पाया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 15, 2018 16:35 IST
युकी भांबरी- India TV Hindi
युकी भांबरी

मेलबर्न: भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में अनुभवी मार्कोस बगदातिस के हाथों हार कर बाहर हो गये। यह तीसरा मौका है जब मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाई करने के बाद 25 वर्षीय यह भारतीय खिलाड़ी इस ओपन के पहले दौर को पार नहीं कर पाया। 

विश्व रैंकिंग में 122 वीं स्थान पर काबिज भांबरी को 103 वें रैंकिंग वाले साइप्रस के इस खिलाड़ी ने दो घंटे नौ मिनट चले मुकाबले में 7-6, 6-4, 6-3 से मात दी। 

इस हार के लिये बगदातिस के अच्छे खेल से ज्यादा भांबरी का औसत से खराब प्रदर्शन जिम्मेदार रहा। उन्होंने मैच में 33 सहज गलतियां की जबकि बगदातिस ने सिर्फ तीन सहज गलतियां की । 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2006 के उपविजेता रहे बगदातिस ने पहला सेट गंवाने के बाद बाकी के दोनों सेटों में भांबरी को कोई मौका नहीं दिया। उन्हें दर्शकों का भी साथ मिला। कोर्ट नंबर आठ पर खेले गये मैच के दौरान दर्शक बगदातिस की हौसला अफजाई करते दिखे। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन जूनियर चैम्पियनशिप 2009 का खिताब जीतने वाले भांबरी को इससे पहले 2015 में एंडी मर्रे और 2016 में थॉमस बेर्डयाच ने इस टूर्नामेंट के पहले दौर में हरा कर बाहर किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement