Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एंडी मरे ने मचाया धमाल, नॉटिंघम ओपन जीतकर किया बड़ा कारनामा

एंडी मरे ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए नॉटिंघम ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: June 19, 2023 12:32 IST
Andy Murray- India TV Hindi
Image Source : PTI Andy Murray

स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने रविवार को नॉटिंघम ओपन 2023 का खिताब जीतकर अपना ड्रीम रन जारी रखा। तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने आगामी विंबलडन 2023 से पहले फ्रांस के आर्थर कैजॉक्स को 6-4, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

लगातार कर रहे अच्छा प्रदर्शन

पिछले महीने, मरे ने 2019 के बाद से अपना पहला खिताब जीतने के लिए सर्बिटन में चैलेंजर कप प्रतियोगिता जीती। उन्होंने फ्रेंच ओपन 2023 से पहले एटीपी टॉप 50 रैंकिंग में भी प्रवेश किया, लेकिन बाद में विंबलडन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टूर्नामेंट से हट गए। मरे ने अब ग्रास कोर्ट पर लगातार 10 जीत दर्ज की हैं और वह बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में प्रवेश करने जा रहे हैं।

जीत से बेहद खुश मरे

दो बैक-टू-बैक सेकेंड-टियर चैलेंजर कप खिताब के साथ, 36 वर्षीय दिग्गज ने खुलासा किया कि उन्होंने नॉटिंघम में अपने समय का आनंद लिया और अपनी अगली चुनौती का इंतजार कर रहे हैं। मरे ने मैच के बाद कहा कि यह वास्तव में अच्छा सप्ताह था, मैंने वास्तव में यहां अपने समय का आनंद लिया। कोर्ट भी अच्छा था, ग्राउंड स्टाफ ने शानदार काम किया। मैंने वास्तव में अच्छा खेला और जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ा, मैं बेहतर होता गया और मुझे क्वीन्स में आने की खुशी है। मैं पूरी तरह से उत्साहित हूं।

मरे को मिलेगा फायदा

मरे के लिए एटीपी शीर्ष 40 रैंकिंग की भी पुष्टि करती है क्योंकि उसने विंबलडन में सीधे वरीयता प्राप्त करने के अवसरों को बढ़ाया। मरे अब क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप 2023 में खेलेंगे जहां उनका सामना पहले दौर में स्टार एलेक्स डी मिनाउर से होगा। मरे को विंबलडन में वरीयता हासिल करने के लिए कम से कम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की जरूरत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement