Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: फाइनल की रेस से बाहर भारतीय हॉकी टीम, सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से खेला ड्रॉ

एशिया कप हॉकी 2022 में डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले की रेस से बाहर हो गई है। सुपर-4 के आखिरी मैच में भारत ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ खेला।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 31, 2022 19:33 IST
भारत हॉकी एशिया कप 2022...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @HOCKEYINDIA भारत हॉकी एशिया कप 2022 के फाइनल की रेस से बाहर हो गया है

Highlights

  • हॉकी एशिया कप 2022 के फाइनल की रेस से बाहर हुई भारतीय टीम
  • सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में भारत ने साउथ कोरिया के खिलाफ खेला 4-4 से ड्रॉ
  • तीसरे स्थान के लिए जापान के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 के अपने आखिरी मुकाबले में दक्षिण कोरिया के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ खेला है। इस मुकाबले के बराबरी पर समाप्त होने के साथ ही भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं। भारतीय टीम अब बुधवार को जापान के खिलाफ तीसरे स्थान के लिए मुकाबला करेगी। आपको बता दें कि एक बार फिर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में बढ़त लेने के बाद जीतने में नाकामयाब रही है।

भारत और साउथ कोरिया के बीच दिखी कांटे की टक्कर

साउथ कोरिया बेहतर गोल अंतर के कारण फाइनल में पहुंच गया है जहां उसका सामना मलेशिया से होगा। वहीं भारत अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए जापान से भिड़ेगा। भारतीय टीम के लिए नीलम संजीप ने 8वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल किया, जिसके बाद कोरिया ने दो गोल दागे और फिर 20वें मिनट में मनिंदर सिंह ने गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। 

रोहन बोपन्ना ने French Open में रचा इतिहास, 7 साल बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

शेषे गौड़ा ने कुछ देर में ही भारत को बढ़त दिलाई लेकिन कोरिया के किम ने 27वें मिनट में गोल करके स्कोर को फिर बराबरी पर कर दिया। मरीस्वरन शक्तिवेल ने तीसरे क्वार्टर में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। इसके बाद साउथ कोरिया के जंग मांजे ने गोल करके फिर स्कोर बराबर किया। चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और मैच 4-4 से बराबरी पर समाप्त हुआ। 

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रहा भारत

सुपर-4 के पॉइंट्स टेबल में मलेशिया, साउथ कोरिया और भारत तीनों के 5-5 अंक रहे। लेकिन कोरिया बेहतर गोल डिफरेंस के चलते फाइनल में पहुंच गया। भारत का गोल अंत +1 था और दूसरे स्थान पर मौजूद कोरिया का गोल अंतर +2 था। भारतीय टीम ने सुपर-4 में इससे पहले जापान को 2-1 से हराया था और मलेशिया के साथ 3-3 से ड्रॉ खेला था। जापान इस तालिका में तीनों मुकाबले हारकर 0 अंक के साथ आखिरी यानी चौथे स्थान पर रही। अब बुधवार को शाम 4 बजे से भारत और जापान के बीच ब्रॉन्ज मेडल मैच होगा। वहीं 6.30 बजे से फाइनल मुकाबला मलेशिया और साउथ कोरिया के बीच होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement