Monday, April 29, 2024
Advertisement

French Open 2022: रोहन बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन में रचा इतिहास, 7 साल बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

रोहन बोपन्ना और उनके डच पार्टनर मैटवे मिडेलकूप की जोड़ी फ्रेंच ओपन 2022 मेन्स डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। आखिरी बार 2015 के विम्बलडन में बोपन्ना ने किसी ग्रैंडस्लैम का सेमीफाइनल खेला था।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 31, 2022 14:03 IST
रोहन बोपन्ना और उनके...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @SAIMEDIA रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार मैटवे मिडेलकूप

Highlights

  • फ्रेंच ओपन 2022 के मेन्स डबल्स सेमीफाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्ना
  • डच पार्टनर मैटवे मिडेलकूप के साथ पहली बार इस ईवेंट के अंतिम-4 में जगह बनाई
  • 2015 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे बोपन्ना

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने अपने डच जोड़ीदार मैटवे मिडेलकूप (Matwe Middelkoop) के साथ फ्रेंच ओपन 2022 (French Open 2022) में इतिहास रच दिया है। बोपन्ना ने पहली बार इस टूर्नामेंट के मेन्स डबल्स और सात साल बाद किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मेन्स डबल्स क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय-डच जोड़ी ने ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हेनरी हेलियोवारा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी

पिछले सात साल में पहले ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहला सेॉ 4-6 से गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद दोनों ने शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीते और ग्लासपूल-हेलियोवारा पर 4-6, 6-4, 7-6 से जीत दर्ज की। आपको बता दें कि इससे पहले बोपन्ना 2015 विम्बलडन में रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे थे जहां उन्हें जीन जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ ने हराया था। 

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने बल्ले से मचाई धूम, लेकिन फील्डिंग के दौरान उतर गई पैंट; देखें Video

दो घंटे चार मिनट तक चले इस मैच में बोपन्ना और मिडेलकूप ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए लगातार 10 पॉइंट्स जीते और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। 2017 में गैबरिएला के साथ फ्रेंच ओपन में मिक्सड डबल्स का खिताब अपने नाम करने वाले बोपन्ना तीसरे सेट में टाई ब्रेकर में बेहतरीन लय में दिखे। भारतीय स्टार के शॉट्स का विपक्षी जोड़ी के पास कोई जवाब नहीं नजर आ रहा था। 

पहले भी एकसाथ नजर आ चुके हैं बोपन्ना और मिडेलकूप

42 वर्ष के बोपन्ना और 38 वर्ष के मिडेलकूप अब 12वीं वरीयता प्राप्त मार्शेलो अरेवालो और जीन जूलियन रोजर से सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगे। उन्होंने विम्बलडन चैम्पियन जोड़ी मेट पेविच और निकोला मेकटिच को इससे पहले शनिवार को हराया था। दोनों की जोड़ी ने इससे पहले बेलग्रेड में एटीपी 250 इवेंट भी खेला था। इसके बाद इटली ओपन में दोनों साथ नजर आए थे। बोपन्ना इससे पहले एंडी मरे के साथ मोंटे कार्लो मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement