Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Australia Open में हसीह और मर्टेंस की जीत, महिला डबल्स का खिताब किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया ओपन में महिला डबल्स के फाइनल मैच में जेलेना ओस्टापेंको और ल्यूडमिला किचेनोक को हराकर हसीह और मर्टेंस ने खिताब अपने नाम किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 28, 2024 21:16 IST
Australia Open - India TV Hindi
Image Source : PTI Australia Open

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 में ताइवान की सीह सु-वेई और बेल्जियम की एलीस मर्टेंस ने रविवार को लातवियाई-यूक्रेनी जोड़ी जेलेना ओस्टापेंको और ल्यूडमिला किचेनोक पर 6-1, 7-5 की जोरदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला डबल्स का खिताब जीता। इस जोड़ी के लिए इस जीत ने 2021 में विंबलडन में जीत के बाद दूसरी महिला ग्रैंड स्लैम डबल्स का खिताब अर्जित किया और हेसिह को लिसा रेमंड के बाद ग्रैंड स्लैम डबल्स का खिताब जीतने वाली दूसरी सबसे उम्रदराज महिला बना दिया।

जीता दूसरा खिताब

38 वर्षीय हसीह ने इस साल मेलबर्न पार्क में क्वालीफाइंग के पहले दौर में हारने के बाद अपने सिंगल्स करियर को अलविदा कह दिया, लेकिन शुक्रवार को मिक्सड डबल्स फाइनल जीतने के बाद अब उन्होंने अपना दूसरा खिताब जीता है। ओस्टापेंको और किचेनोक पर जीत ने हसीह के सातवें प्रमुख महिला डबल्स खिताब को सील कर दिया। उन्होंने विंबलडन में चार और फ्रेंच ओपन में दो खिताब जीता है। वहीं मर्टेंस के नाम अब चार ग्रैंड स्लैम महिला डबल्स खिताब हो गए हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

मैच में शुरुआती बढ़त हासिल करने के लिए हसीह और मर्टेंस ने तीसरे गेम में ब्रेक लिया और फिर मैच में एक भी बार वह पीछे नहीं हुए, शुरुआती सेट उन्होंने जीत के साथ खत्म किया। दूसरा सेट बहुत रोमांचक रहा, जिसमें ओस्टापेंको और किचेनोक ने शुरुआती सर्विस ब्रेक के साथ पहल की, लेकिन हसीह और मर्टेंस ने 2-2 से बराबरी हासिल की और फिर से 5-3 की बढ़त बना ली।

हालांकि, वें मैच को समाप्त करने में विफल रहे, जिससे ओस्टापेंको और किचेनोक 5-5 से बराबरी पर आ गए, लेकिन दो गेम के बाद उन्हें मना नहीं किया गया, सेट में तीसरी बार ब्रेक लगाकर अपने पहले चैंपियनशिप पॉइंट पर जीत पक्की कर ली। जीत के बाद मर्टेंस ने कहा कि शानदार मैच खेलने के लिए लड़कियों को बधाई। दूसरा सेट वास्तव में करीबी था और हमें आज वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें

ICC ने लिया बड़ा फैसला, श्रीलंका क्रिकेट से हटाया बैन, जानें क्या था पूरा मामला

IND vs ENG: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार भारतीय क्रिकेट के इतिहास में देखने को मिला ऐसा दिन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement