Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पेले की हालत फिर हुई खराब, अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा महान फुटबॉलर

महान फुटबॉलर पेले की हालत लगातार खराब हो रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 22, 2022 12:19 IST
Pele- India TV Hindi
Image Source : PTI Pele

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले पिछले कुछ समय से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। पेले कैंसर के मरीज हैं और कुछ महीनों से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है। हाल ही में अस्पताल में भर्ती हुए पेले का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा है और उनकी हेल्थ पर अब एक बार फिर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल उनके शरीर में कैंसर बढ़ गया है और अब उनकी सेहत और ज्यादा बिगड़ रही है।

पेले की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट

कैंसर और सांस संबंधी परेशानियों के कारण अस्पताल में भर्ती दिग्गज फुटबॉलर पेले का स्वास्थ्य बिगड़ गया है और चिकित्सकों के अनुसार उनका कैंसर बढ़ गया है तथा उनके ह्रदय और गुर्दे भी प्रभावित हो गए हैं। साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने बुधवार को बयान में कहा कि 82 वर्षीय पेले का कैंसर बढ़ गया है और उन्हें गुर्दे और हृदय संबंधी परेशानी भी है। अस्पताल ने बयान में इस तीन बार के विश्व कप विजेता खिलाड़ी की सांस संबंधी परेशानी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी जो कि कोविड-19 के कारण बढ़ गई थी।

कैंसर से जूझ रहे पेले

पेले के नाम से मशहूर एडसन अरांतेस डो नेसिमेंटो पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे हैं और सितंबर 2021 में उनकी आंत के ट्यूमर को हटाने के लिए ऑपरेशन किया गया था। अस्पताल या उनके परिवार में से किसी ने यह जानकारी नहीं दी कि क्या इससे उनके अन्य अंग भी प्रभावित हुए हैं या नहीं। पेले की पुत्री केली नेसिमेंटो ने कहा कि यह महान फुटबॉलर क्रिसमस के दौरान अस्पताल में ही रहेंगे। 

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘हमने डॉक्टर्स के साथ मिलकर फैसला किया है कि उन्हें अस्पताल में ही रखना उचित होगा।’’ पेले के रहते हुए ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में विश्वकप जीता था। उन्होंने ब्राजील की तरफ से 77 गोल किए। उनके इस राष्ट्रीय रिकॉर्ड की हाल में विश्वकप के दौरान नेमार ने बराबरी की थी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement