Monday, April 29, 2024
Advertisement

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप से पीवी सिंधु हारकर बाहर, इन गलतियों की वजह से गंवाया मैच

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में पीवी सिंधु को करारी हार का सामना करना पड़ा है। हार के साथ ही वह वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हो गईं।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Updated on: August 22, 2023 23:35 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में पीवी सिंधु को करारी हार का सामना करना पड़ा है। हार के साथ ही वह वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हो गईं। इससे उनका वर्ल्ड चैंपियनशिप में छठा पदक जीतने का सपना टूट गया। सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने मुकाबले में बहुत ही खराब खेल दिखाया। 

पीवी सिंधु को मिली हार 

पांच पदक के साथ विश्व चैंपियनशिप की सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु के शॉट में दमखम की कमी दिखी और उन्हें जापान की अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ सीधे गेम में 14-21 14-21 से हार झेलनी पड़ी। ओकुहारा विश्व चैंपियनशिप की 2017 की गोल्ड और 2019 की सिल्वर मेडल विजेता हैं। 16वीं वरीय सिंधु अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहीं। 

पीवी सिंधु और नोजोमी ओकुहारा को ग्लास्गो में 2017 विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में 110 मिनट लंबे मुकाबले के लिए जाना जाता है। सिंधु ने निराश तीन साल बाद एक दूसरे का सामना कर रही सिंधु और ओकुहारा ने धीमी शुरुआत की और विरोधी खिलाड़ी की गलती का इंतजार किया। पहले गेम में एक समय स्कोर 6-6 से बराबर था, जिसके बाद दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ओकुहारा ने लगातार तीन अंक जुटा और ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बनाने में सफल रहीं। नेट पर कमजोर रिटर्न का फायदा उठाते हुए ओकुहारा ने स्कोर 16-12 किया। सिंधु ने बाहर शॉट मारकर ओकुहारा की राह आसान की। 

सिंधु ने की ये गलतियां

पीवी सिंधु ने 13-19 के स्कोर पर बाहर शॉट मारकर जापान की खिलाड़ी को सात गेम प्वाइंट दिए। सिंधु ने एक अंक बचाया लेकिन फिर बाहर शॉट मारकर पहला गेम जापान की खिलाड़ी की झोली में डाल दिया। पहला गेम हारने के बाद उन्होंने दूसरे गेम में सिंधू ने तूफानी शुरुआत की। उन्होंने ओकुहारा की गलतियों का फायदा उठाते हुए 9-0 की बड़ी बढ़त बनाई। ओकुहारा ने हालांकि धीरे-धीरे रैली में दबदबा बनाया और लगातार पांच अंक के साथ स्कोर 9-10 कर दिया। सिंधु ने क्रॉस कोर्ट शॉट के साथ ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बनाई। ओकुहारा ने 10-12 के स्कोर पर लगातार छह अंक जुटाए। सिंधू ने इसके बाद लगातार गलतियां की और ओकुहारा को छह मैच प्वाइंट दिए। भारतीय खिलाड़ी ने एक बार फिर बाहर शॉट मारकर ओकुहारा की जीत तय की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement