Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Canada Open 2023: फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, पीवी सिंधू को सेमीफाइनल मैच में मिली हार

कनाडा ओपन में भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं पीवी सिंधू के हाथों निराशा लगी है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: July 09, 2023 12:36 IST
Lakshya Sen, PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू

कैलगरी में खेले जा रहे कनाडा ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट अब अपने अंतिम चरण में है। भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के विजेता लक्ष्य सेन इस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल इवेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही लक्ष्य सेन कनाडा ओपन में भारत की आखिरी उम्मीद के रूप में वहां मौजूद हैं। 

लक्ष्य सेन को मिली जीत

लक्ष्य सेन ने यहां जापान के केंटा निशिमोटो पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर कनाडा ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। सेन ने जापान के 11वीं रैंकिंग के खिलाड़ी को 21-17 21-14 से हराकर अपने दूसरे सुपर 500 फाइनल में जगह बनाई है। यह इस साल में उनका पहला बीडब्ल्यूएफ फाइनल भी होगा। सीजन के शुरु में वह फॉर्म में नहीं थे जिससे रैंकिंग में 19वें नंबर पर खिसक गए। 2021 विश्व चैंपियनशिप में इस 21 साल के खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीता था। अब रविवार को फाइनल में उनका सामना चीन के लि शि फेंग से होगा जिनके खिलाफ उनका जीत का रिकॉर्ड 4-2 का है। 

सिंधू को मिली हार

दूसरी ओर ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकीं और महिला सिंगल इवेंट के सेमीफाइनल में जापान की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची से 14-21 15-21 से हार गईं। सेन ने अपना आखिरी फाइनल पिछले साल अगस्त में कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला था। वह यहां सेमीफाइनल के शुरु में 0-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन जल्द ही उन्होंने 8-8 से बराबरी हासिल की। ब्रेक तक निशिमोटो ने 11-10 से बढ़त बनाई थी लेकिन जल्द ही भारतीय खिलाड़ी ने अपने पसंदीदा स्मैश और तेज रिटर्न से वापसी की और अपने प्रतिद्वंद्वी के लांग शॉट से गेम अपने नाम किया। 

दूसरे गेम में दोनों ने एक दूसरे को बराबरी की टक्कर दी लेकिन सेन की सतर्कता निशिमोटो पर भारी पड़ी। एक समय 2-2 के समान स्कोर के बाद दोनों 9-9 की बराबरी पर थे। ब्रेक तक सेन ने दो अंक की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद सेन 19-11 से आगे थे और निशिमोटो के फिर से नेट पर शॉट लगाने से भारतीय खिलाड़ी ने मुकाबला जीत लिया।

Input PTI

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement