Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विम्बलडन में अलकाराज का कमाल, वर्ल्ड नंबर एक ने आसानी से जीता तीसरा राउंड

वर्ल्ड नंबर एक कार्लोस अलकाराज विम्बलडन के चौथे राउंड में पहुंच चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 08, 2023 23:00 IST
Carlos Alcaraz- India TV Hindi
Image Source : PTI Carlos Alcaraz

टेनिस का बड़ा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विम्बलडन इस वक्त खेला जा रहा है, जहां दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। शुक्रवार को विम्बलडन बारिश से प्रभावित रहा, लेकिन फिर भी कई खिलाड़ियों के बीच टक्कर के मुकाबले देखने को मिले।  

अलकाराज और मेदवेदव ने मारी बाजी

टॉप सीड वाले कार्लोस अलकाराज और तीसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव शनिवार को बारिश से प्रभावित विम्बलडन के पुरुष वर्ग के तीसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रहे। बारिश के कारण विम्बलडन के छठे दिन का खेल प्रभावित हुआ जहां शुरुआती मुकाबलों में कुछ का ही परिणाम आ पाए। 

जैरी के खिलाफ जीते अलकाराज

ऑल इंग्लैंड क्लब में केवल सेंटर कोर्ट और कोर्ट नंबर एक पर छत की सुविधा है जहां बारिश के दौरान भी मुकाबले हो सकते हैं। स्पेन के अलकाराज ने सेंटर कोर्ट पर 25वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी निकोल्स जैरी को 6-3 6-7 6-3 7-5 जबकि रूस के मेदवेदेव ने कोर्ट नंबर एक पर मार्टन फुस्कोविक्स के खिलाफ पहले सेट में पिछड़ने के बाद 4-6 6-3 6-4 6-4 शिकस्त दी। इस ग्रैंडस्लैम में ब्राजील की बीट्रिज हद्दाद माइया ने दिन में बारिश शुरू होने से पहले तीसरे दौर के मुकाबले को जीत लिया। 

इस साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इस खिलाड़ी ने महिला एकल मुकाबले में सोराना क्रिस्टिया को 6-2, 6-2 से हराया। दो बार की विम्बलडन चैंपियन पेट्रा क्वितोवा पहला सेट अपने नाम करने के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाते समय दूसरे सेट में पिछड़ रहीं थी। वह नतालिया स्टवानोविक के खिलाफ 6-3, 4-5 से आगे थीं। खेल दोबारा शुरू होने पर उन्होंने हालांकि कुछ ही मिनटों में मैच को 6-3, 7-5 से अपने नाम कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement