Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जोकोविच से फिर छिनी नंबर एक की कुर्सी, ये खिलाड़ी पहुंचा सबसे ऊपर

कार्लोस अल्कराज ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप जीतकर एक बार फिर वर्ल्ड नंबर एक की कुर्सी पर अपना कब्जा जमा लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: June 27, 2023 10:56 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : AP Novak Djokovic

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज के लिए मौजूदा दौर किसी सपने जैसा बीत रहा है। अल्कराज हाल ही में दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी बने थे। अब इस खिलाड़ी ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है।

फिर वर्ल्ड के नंबर-1 खिलाड़ी बनेंगे अल्कराज 

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने रविवार को यहां क्वींस क्लब में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-4, 6-4 से हराकर ग्रास पर अपना पहला खिताब जीता। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत का मतलब यह भी है कि ये 20 वर्षीय खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पछाड़कर पुरुषों में विश्व नंबर 1 बन जाएगा और आगामी ग्रास-कोर्ट विंबलडन चैंपियनशिप में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में खेलेगा।

खिताब जीतकर भी नहीं खुश

अल्कराज ने कहा कि भले ही मैंने खिताब जीत लिया है, मैंने घास पर अपने करियर में सिर्फ 11 मैच खेले हैं, इसलिए मुझे अधिक अनुभव प्राप्त करना होंगे। लेकिन इन अद्भुत लोगों, इन महान खिलाड़ियों को हराने के बाद और जिस स्तर पर मैंने खेला, मैं विंबलडन के लिए खुद को सक्षम खिलाड़ियों में से एक पसंदीदा मानता हूं। क्वींस क्लब में पहले राउंड में अल्कराज को कड़ा संघर्ष करना पड़ा और मंगलवार को वह एक सेट से पिछड़ने के बाद आर्थर रिंडरकनेच से आगे निकल गए। 

विंबलडन में भी अंतिम-16 में पहुंचे

अल्कराज पिछले साल विंबलडन के अंतिम 16 दौर में पहुंचे थे और उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि घास पर उनके पास कई हथियार हैं। उन्होंने कहा मैं हर समय बड़े शॉट मारने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि मैंने अपनी सर्विस में काफी सुधार किया है। और फोरहैंड के साथ मैं हर समय हावी होने की कोशिश करता हूं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement