Monday, April 29, 2024
Advertisement

Cincinnati Masters: 25 साल के कोरिच ने रचा इतिहास, नडाल को हराकर किया था उलटफेर, अब खिताब पर किया कब्जा

Cincinnati Masters: क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच ने सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीतकर रचा इतिहास।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 22, 2022 10:30 IST
Borna Coric, cincinnati masters, stefanos tsitsipas- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ATPTOUR Borna Coric wins cincinnati masters

Highlights

  • कोरिच ने सितसिपास को फाइनल में हराया
  • पहली बार जीता मास्टर्स का खिताब

Cincinnati Masters: बोर्ना कोरिच ने बड़ा उलटफेर करते हुए सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। क्रोएशिया के 25 साल के कोरिच ने खिताबी मुकाबले में चौथे वरीय स्टेफानोस सितसिपास को एकतरफा मुकाबले में हराकर सभी को चौंका दिया। कंधे की चोट से उबरकर एक साल बाद वापसी करने वाले कोरिच ने पूरे टूर्नामेंट में प्रभावित किया। दुनिया के 152 रैंक के खिलाड़ी ने स्टार यूनानी खिलाड़ी को सीधे सेट में 7-6 (7/0) और 6-2 से पटखनी दी। इस जीत के साथ ही कोरिच मास्टर्स ट्रॉफी जीतने वाले सबसे कम रैंक वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

कोरिच ने जीत के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, “सच कहूं तो मेरे पास शब्द नहीं हैं। यह एक अद्भुत अहसास है। मैं इसका लुत्फ उठाने जा रहा हूं।" उन्होंने आगे कहा कि मैंने सोचा था कि मैं अच्छा खेल सकता हूं। मैंने ट्रेनिंग में काफी मेहनत की थी और मुझे पता था कि मैं एक अच्छी टेनिस खेल सकता हूं लेकिन इस स्तर की टेनिस खेलने की मुझे उम्मीद नहीं थी। सच में मैं बहुत ज्यादा खुश हूं।

सितसिपास के खिलाफ दूसरी जीत

कोरिच ने सितसिपास को हराकर उनके खिलाफ अपने रिकॉर्ड को भी बेहतर किया। यह उनकी ग्रीक खिलाड़ी के खिलाफ तीन मैचों में दूसरी जीत है। इससे पहले वह 2018 में रोम में रिटायर्ड हो गए थे, जबकि 2020 में यूएस ओपन में उन्होंने सितसिपास को तीसरे दौर में पांच सेट तक चले मैच में टाई ब्रेकर में हराया था।

बता दें कि कोरिच ने सिनसिनाटी मास्टर्स के इस टूर्नामेंट में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल, ब्रिटेन के कैमरून नोरी और कनाडा के फेलिक्स ऑगर-एलियासिमी को हराया था।

गार्सिया ने भी रचा इतिहास

महिला वर्ग में क्वॉलीफायर कैरोलिन गार्सिया ने डब्लयूटीए सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीत लिया। उन्होंने खिताबी मुकाबले में पेट्रा क्वितोवा को 6-2. 6-4 से हराकर अपना तीसरा मास्टर्स लेवल का खिताब जीता। फ्रांसिसी खिलाड़ी का यह कुल 10वां खिताब रहा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement