Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS: टेबल टेनिस, साइकलिंग, स्क्वॉश समेत कई अन्य टीमों नें बर्मिंघम के लिए भरी उड़ान

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह दी गई है। इस टूर्नामेंट को बर्मिंघम खेलों में टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Written By : Priyam Sinha, Rajeev Rai, Ranjeet Mishra Updated on: July 24, 2022 22:37 IST
Commonwealth Games 2022- India TV Hindi
Image Source : ICC Commonwealth Games 2022

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन इंग्लैंड की सिटी बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। भारत की तरफ से इस बार 215 खिलाड़ियों का दल इन खेलों के लिए जाएगा। वहीं पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। क्रिकेट टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। आखिरी बार 1998 में क्रिकेट कॉमनवेल्थ खेलों में शामिल था जिसमें पुरुष टीमों ने हिस्सा लिया था। 

 

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS

Auto Refresh
Refresh
  • 10:33 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    टेबल टेनिस का नौ खिलाड़ियों दल भी बर्मिंघम रवाना

    बर्मिंघम 2022 के लिए भारत की तरफ से टेबल टेनिस टीम में आठ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें चार पुरुष और चार महिलाएं शामिल हैं। इनके अलावा दो रिजर्व खिलाड़ी मानुष शाह और स्वास्तिका घोष भी टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। भारत की तरफ से शरथ कमल, साथियान ज्ञानशेखरन, सानिल शेट्टी, हरमीत देसाई, मनिका बत्रा, दीया चितले, श्रीजा अकुला, रीथ ऋषि टीम का हिस्सा हैं।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    भारतीय स्क्वॉश टीम बर्मिंघम रवाना

    भारत की स्क्वॉश टीम भी राष्ट्र्मंडल खेलों में भाग लेने के लिए रविवार को बर्मिंघम रवाना हो गई। इस खेल में भारत से कुल 9 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इनमें सौरव घोषाल (पुरुष एकल और मिश्रित युगल), रामित टंडन (पुरुष एकल, पुरुष युगल और मिश्रित युगल), अभय सिंह (पुरुष एकल और पुरुष युगल), जोशना चिनप्पा (महिला एकल, महिला युगल और मिश्रित युगल), सुनयना कुरुविला (महिला एकल), अनाहत सिंह (महिला एकल), दीपिका पल्लीकल (महिला युगल और मिश्रित युगल), हरिंदर पाल सिंह संधू (पुरुष युगल), वेलावन सेंथिलकुमार (पुरुष युगल)

  • 9:21 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारतीय जिमनास्टिक्स टीम बर्मिंघम के लिए रवाना

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए शनिवार 24 जुलाई को भारतीय जिमनास्टिक्स टीम ने बर्मिंघन के उड़ान भरी। जिमनास्टिक्स टीम में 7 सदस्य शामिल हैं। टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम हैं- सत्यजीत मंडल (पुरुष इवेंट), योगेश्वर सिंह (पुरुष इवेंट), सैफ तम्बोली (पुरुष इवेंट), प्रणति नायक (महिला इवेंट), ऋतुजा नटराज (महिला इवेंट), प्रोतिश्ता समता (महिला इवेंट), बवलीन कौर (महिला इवेंट)।

  • 9:20 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारतीय साइकलिंग टीम ने बर्मिंघम के लिए भरी उड़ान

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए शनिवार 24 जुलाई को भारतीय साइकलिंग टीम रवाना बर्मिंघन के लिए हुई। भारतीय साइकलिंग टीम में 13 सदस्य शामिल हैं। टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम हैं- वाई रोहित सिंह (पुरुष इवेंट), एल रोनाल्डो सिंह (पुरुष इवेंट), ई डेविड बेकहम (पुरुष इवेंट) इसॉ एल्बेन (पुरुष इवेंट), विश्वजीत सिंह (पुरुष इवेंट), नमन कपिल (पुरुष इवेंट), वेंकप्पा शिवप्पा केंगालुगुट्टी (पुरुष इवेंट), दिनेश कुमार (पुरुष इवेंट), अनंत नारायण (पुरुष इवेंट), त्रियाशा पॉल (महिला इवेंट), मीनाक्षी (महिला इवेंट), शशिकला अगाशे (महिला इवेंट), मयूरी धनराज लूटे (महिला इवेंट)।   

  • 7:46 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    अश्विनी पोनप्पा चौथी बार लेंगी हिस्सा

    राष्ट्रमंडल खेलों में 12 साल पहले पदार्पण करते हुए महिला युगल में एतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की युगल विशेषज्ञ बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा चौथी बार इन खेलों में हिस्सा लेने वाली हैं। राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण सहित पांच पदक, विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली दो बार की ओलंपियन अश्विनी 28 जुलाई से शुरू हो रहे खेलों में एक बार फिर अपना दम दिखाने को तैयार हैं। 

  • 2:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ब्रिटेन में मौसम से सामंजस्य बैठाने पर ध्यान: मनप्रीत सिंह

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने शनिवार को कहा कि ब्रिटेन पहुंचने कर मौसम के अनुकूल ढलने के बाद यह टीम राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने के लिए जी-जान लगा देगी। टीम 28 जुलाई से आठ अगस्त तक चलने वाले खेलों में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को बर्मिंघम रवाना हुई। 

  • 2:23 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    निकहत जरीन के लिए एक बड़ी चुनौती

    मौजूदा विश्व चैंपियन निकहत जरीन पर भी सभी की निगाहें टिकी रहेंगी जो अपना स्वर्णिम अभियान जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। निकहत ने हाल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खिताब जीता और इसके बाद प्रतिष्ठित स्ट्रेंडजा मेमोरियल टूर्नामेंट और फिर विश्व चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक हासिल किये। यह अलग बात है कि इस 26 वर्षीय मुक्केबाज को राष्ट्रमंडल खेलों में अलग तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। निकहत 52 किग्रा में खेलती हैं लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में उन्हें 50 किग्रा में भाग लेना होगा।

  • 2:23 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वापसी करना चाहेंगे अमित पंघाल और लवलीना

    भारतीय मुक्केबाज जब राष्ट्रमंडल खेलों में रिंग पर उतरेंगे तो अमित पंघाल टोक्यो ओलंपिक खेलों की निराशा जबकि लवलीना बोरगोहेन विश्व चैंपियनशिप के लचर प्रदर्शन को भुलाकर वापसी करने की कोशिश करेंगी। 

     

  • 2:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कोच रमेश पवार ने जताई ये इच्छा

    राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच रमेश पवार ने रवानही से पहले कहा कि, अगर मौका मिला तो वह बर्मिंघम में बैडमिंटन सुपरस्टार पीवी सिंधू और टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से मिलना चाहेंगे।

     

  • 2:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    यह है टीम इंडिया का शेड्यूल

    भारतीय टीम को ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ रखा गया है। 29 जुलाई को टीम इंडिया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी। फिर 31 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला होगा। 3 अगस्त को हरमनप्रीत कौर की टीम बारबाडोस से भिड़ेगी। 7 अगस्त को टूर्नामेंट का फाइनल और ब्रॉन्ज मेडल मैच होगा।

  • 2:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हरमनप्रीत कौर ने जताई उत्सुकता

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर काफी उत्साहित हैं। शनिवार को बर्मिंघम रवानगी से पहले उन्होंने प्रेस कांफ्रेस में कहा, ‘‘यह टूर्नामेंट हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस बार हम पदक के लिये खेल रहे हैं। अगर मैं खुद के बारे में बात करूं तो हम इस तरह के टूर्नामेंट देखते हुए बड़े हुए हैं और हम खुश हैं कि हमें भी एक मौका मिल रहा है, हम भी इस बड़ी प्रतियोगिता का हिस्सा होंगे। ’मुझे लगता है कि अगर हमें इस तरह के मौके मिलते रहे तो यह भविष्य में हमारे लिये शानदार होगा। हम प्रत्येक पदक का जश्न मनाना चाहते हैं। यह अनुभव हमारे लिये पूरी तरह से अलग होगा, जिससे हम बहुत उत्साहित हैं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement