Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CWG 2022: पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद विजेताओं को दी बधाई, भारत का एक और मेडल पक्का

CWG 2022: भारत के लिए 2 अगस्त को लॉन बॉल की महिला टीम ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक साउथ अफ्रीका को हराकर देश के नाम किया। वहीं पुरुष टेबल टेनिस टीम ने भी गोल्ड मेडल जीता।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 02, 2022 23:06 IST
भारतीय महिला लॉन बॉल...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय महिला लॉन बॉल टीम, विकास ठाकुर और भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम

Highlights

  • भारत को पहली बार लॉन बॉल में मिला मेडल
  • वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल
  • पुरुष टेबल टेनिस टीम लगातार दूसरी बार बनी चैंपियन

CWG 2022: भारत के लिए बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 5वां दिन काफी शानदार रहा है। 2 अगस्त मंगलवार को देश की झोली में दो स्वर्ण पदक आए। एक मेडल ऐतिहासिक रहा जो पहली बार लॉन बॉल में मिला फिर दूसरा मेडल पुरुष टेबल टेनिस टीम ने जीता। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय पुरूष टेबल टेनिस टीम और ऐतिहासिक मेडल जीतने वाली लॉन बॉल टीम को बधाई दी।

पीएम ने टेबल टेनिस टीम को बधाई देते हुए कहा कि इस टीम ने देश का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने सिंगापुर को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता। वहीं राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट किया,‘‘जी साथियान, हरमीत देसाई, शरत कमल और सानिल शेट्टी को राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने पर बधाई। उन्होंने असाधारण कौशल और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करके देश का दिल जीत लिया है । इससे हमारे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी ।’’ 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया ,‘‘टेबल टेनिस में शानदार खबर । जी साथियान, हरमीत देसाई, शरत कमल और सानिल शेट्टी की टीम को राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई। इस टीम ने कौशल और प्रतिबद्धता के मामले में ऊंचे मानदंड कायम किये हैं ।भविष्य के लिये शुभकामनायें।’’ 

लॉन बॉल टीम को पीएम और राष्ट्रपति ने सराहा

इसके अलावा पीएम और राष्ट्रपति ने ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला लॉन बॉल टीम और सिल्वर मेडलिस्ट वेटलिफ्टर विकास ठाकुर को भी बधाई दी। लॉन बॉल विजेता टीम के लिए पीएम ने कहा, इस टीम की जीत से देशवासियों का ध्यान इस खेल की तरफ बढ़ेगा। वहीं विकास ठाकुर को भी पीएम ने बधाई दी। राष्ट्रपति मुर्मू ने लॉन बॉल टीम के लिए कहा, आपकी इस जीत ने देश को गौरवांवित किया और हर भारतवासी को प्रेरणा भी दी है। उन्होंने विकास ठाकुर के लिए कहा कि, आपकी देश के लिए मेडल लाने की स्थिरता शानदार है।

Commonwealth Games 2022: भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने जीता गोल्ड, भारत को मिला 11वां मेडल

गौरतलब है कि टेबल टेनिस टीम ने जहां मंगलवार को सिंगापुर को 3-1 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। वहीं भारत की महिला लॉन बॉल टीम ने साउथ अफ्रीका को 17-10 से मात देकर ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता। दूसरी तरफ भारतीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने 96 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया। उन्होंने कुल 346 किलोग्राम (191 क्लीन एंड जर्क और 155 स्नैच) वजन उठाकर यह पदक जीता। भारत के लिए यह वेटलिफ्टिंग में 8वां पदक है।

स्क्वैश में पक्का हुआ मेडल

भारत के नाम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में एक और मेडल मंगलवार 2 अगस्त को पक्का हो गया है। स्क्वैश के महिला एकल प्लेट सेमीफाइनल में भारत की सुनैना सारा कुरुविला ने पाकिस्तान की फैजा जफर को हराकर रजत पदक पक्का कर लिया है। उन्होंने जफर को 11-2, 11-4, 11-5 से हरा दिया। वहीं पुरुष पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में सौरव घोषाल को न्यूजीलैंड के पॉल कोल ने 11-9, 11-4, 11-1 से मात दी। अब वह ब्रॉन्ज मेडल मैच में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement