Friday, April 26, 2024
Advertisement

Davis Cup: क्रोएशिया ने सर्बिया को हराकर डेविस कप के फाइनल में किया प्रवेश, जोकोविच की सीजन हुआ खत्म

क्रोएशिया ने सर्बिया को 2-1 हराकर डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्रोएशिया के निकोला मेकटिच और मेट पेविच की जोड़ी ने निर्णायक डबल्स मुकाबले में जोकोविच और फिलिप क्राजिनोविच को 7-5, 6-1 से हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 04, 2021 14:18 IST
Davis Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Davis Cup: Croatia beat Serbia to enter final, Djokovic's season ends

Highlights

  • क्रोएशिया ने सर्बिया को 2-1 हराकर डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया
  • निकोला मेकटिच और मेट पेविच की जोड़ी ने डबल्स मुकाबले में जोकोविच और फिलिप क्राजिनोविच को 7-5, 6-1 से हराया
  • नोवाक जोकोविच निर्णायक डबल्स मैच में टीम को जीत नहीं दिला सके

क्रोएशिया ने सर्बिया को 2-1 हराकर डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का का इस साल का अभियान भी खत्म हो गया है। सिंगल्स मैच में जीत दर्ज करने वाले जोकोविच निर्णायक डबल्स मैच में टीम को जीत नहीं दिला सके।  क्रोएशिया के निकोला मेकटिच और मेट पेविच की जोड़ी ने निर्णायक डबल्स मुकाबले में जोकोविच और फिलिप क्राजिनोविच को 7-5, 6-1 से हराया।

टिम पेन के समर्थन में उतरे कोच लैंगर, कहा- माफ नहीं करने वाला समाज शर्मनाक

इससे पहले जोकोविच ने सिंगल्स मैच में मारिन सिलिच को 6-4, 6-2 से हराकर सर्बिया को बराबरी दिलाई थी। बता दें कि क्रोएशिया को बोर्ना गोजो ने बढत दिलाई थी जिन्होंने पहले सिंगल्स मैच में दुसान लाजोविच को 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी थी। इस जीत के साथ ही क्रोएशिया की नजरें तीसरी बार डेविस कप जीतने पर लगी है। रविवार को उसका सामना रूस और जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement