Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

EFL Cup: सेमीफाइनल के पहले चरण में चेल्सी ने टॉटेनहम को 2-0 से दी मात

टॉटेनहम के डिफेंडरों की गलती की वजह से चेल्सी ने लीग कप फुटबॉल सेमीफाइनल के पहले चरण में 2-0 से जीत दर्ज की। दूसरे चरण का मुकाबला अगले बुधवार को टॉटेनहम के घरेलू मैदान पर खेला जायेगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 06, 2022 15:58 IST
काई हावर्ट्ज- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES काई हावर्ट्ज

Highlights

  • चेल्सी ने लीग कप फुटबॉल सेमीफाइनल के पहले चरण में टॉटनहम को हराया
  • टॉटनहम को भुगतना पड़ा डिफेंडरों की गलती का खामियाजा
  • चेल्सी के लिए काई हवर्टज ने किया गोल

टॉटेनहम के डिफेंडरों की गलती की वजह से चेल्सी ने लीग कप फुटबॉल सेमीफाइनल के पहले चरण में 2-0 से जीत दर्ज करके बढ़त बना ली। चेल्सी के लिए काई हावर्ट्ज ने एक गोल किया।

लियोनेल मेसी कोविड नेगेटिव आने के बाद लौटे पेरिस

चेल्सी ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और पांचवें मिनट में काई हावर्ट्ज का शॉट डिफेंडर डेविंसन सांचेस के पैर से टकराकर गोल पोस्ट में चली गई। इसके बाद भी चेल्सी को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। मैच के 34वें मिनट में टॉटेनहम के जाफेट टेंगांगा और बेन डेविस ने चेल्सी को दूसरा गोल तोहफे में दिया। जाफेट ने हेडर से गेंद बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन डेविस के कंधे से गेंद टकरा गई और उनके ही गोलकीपर हुगो लोरिस उसे रोक नहीं सके। इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने गोल करने की काफी कोशिशें की लेकिन टीम को सफलता हाथ नहीं लगी।

बता दें कि दूसरे चरण का मुकाबला अगले बुधवार को टॉटेनहम के घरेलू मैदान पर खेला जायेगा। इस बीच चेल्सी ने राहत की सांस ली है कि उसके स्टार स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू सार्वजनिक तौर पर क्लब के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने के बाद माफी मांगकर लौट आये हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement