Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: शिप में जमी है इंग्लिश WAGs की लग्जरी महफिल, ऐसी है फुटबॉलर्स की वाइफ-गर्लफ्रेंड की दुनिया

कतर में वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के फुटबॉलर्स की पत्नियां और गर्लफ्रेंड होटल नहीं बल्कि एक लग्जरी शिप में रुकी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 21, 2022 20:25 IST
इंग्लैंड के फुटबॉलर्स...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM इंग्लैंड के फुटबॉलर्स की पत्नियां एक खास क्रूज पर कतर में ठहरी हैं

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल का महासंग्राम यानी फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत होते ही मैदान से बाहर क्या हो रहा है उसको लेकर भी सुर्खियां तेज हो गई हैं। पहले दिन जहां बीयर की मांग को लेकर नारेबाजी की खबर सामने आई। वहीं अब इंग्लिश खिलाड़ी यानी इंग्लैंड के फुटबॉलर्स की वाइफ और गर्लफ्रेंड (Wife And Girfriends, WAGs) काफी चर्चा में हैं। वैसे फुटबॉल का वर्ल्ड कप कहीं भी क्यों ना हो लेकिन इन खिलाड़ियों की पत्नियां और गर्लफ्रेंड हमेशा चर्चा में रहती हैं। इस बार कतर में भी ऐसा कुछ ही देखने को मिल रहा है। 

दरअसल इस बार इंग्लिश फुटबॉलर्स की WAGs कतर के होटल में नहीं रुकी हैं बल्कि एक खास क्रूज यानी शिप में रुकी हैं। यह क्रूज दोहा में समुद्री तट पर स्थित है। इस क्रूज में कई लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यह क्रूज किसी पैलेस से कम नहीं है। इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। खबर में आगे हम जानेंगे भी कि आखिर क्या हैं इस शिप की खासियत? उससे पहले आपको यह बता दें कि इस शिप का नाम MSC World Europa है, जिसकी गिनती दुनिया के सबसे बड़े क्रूज में होती है। 

क्या हैं इस क्रूज की खासियत?

यह क्रूज किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। इसमें 21 फ्लोर हैं जिसमें कुल 33 बार और कैफे बनाए गए हैं। इसके अलावा इसमें 6 स्विमिंग पूल और कुल मिलाकर 14 पूल मौजूद हैं। साथ ही इसके अंदर 13 डाइनिंग वेन्यू भी हैं। इस क्रूज में करीब 7000 लोगों के रुकने की क्षमता है और वर्ल्ड कप के दौरान यह दोहा के समुद्री तट पर ही मौजूद रहेगा। इसमें ऐसे रेस्तरां भी बने हुए हैं जिसमें पूरी दुनियाभर का खाना मिल सकता है। साथ ही बेडरूम और वार्डरोब भी लग्जरीज से लैस हैं। इस क्रूज में जो लोग रुके हैं उनमें ज्यादातर इंग्लैंड के फुटबॉलर्स की पत्नियां और गर्लफ्रेंड हैं।

इंग्लिश खिलाड़ियों की WAGs

Image Source : INSTAGRAM
इंग्लिश खिलाड़ियों की WAGs

दरअसल फुटबॉल वर्ल्ड कप इस बार कतर में खेला जा रहा है। इस कारण यहां खिलाड़ियों की पत्नियों व गर्लफ्रेंड के ड्रेस कोड को लेकर भी कई पाबंदियां हैं। साथ ही खुले में शराब वगैरह पीने पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं। खासतौर से इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब ने पहले ही खिलाड़ियों की वाइफ व गर्लफ्रेंड को लेकर कुछ एडवाइजरी भी जारी कर दी थीं कि छोटे कपड़ों का प्रयोग ना किया जाएगा। इंग्लैंड की टीम ग्रुप बी में मौजूद है और पहले मुकाबले में ईरान को उसने मात दी है।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली के लिए ही मुश्किल खड़ी कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव? नई टीम में यह बदलाव भी संभव

FIFA World Cup 2022: हैरी केन पर इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी, रूनी के रिकॉर्ड से 2 गोल की दूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement