Friday, April 19, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: पीएम मोदी ने अर्जेंटीना के लिए लिखा बधाई संदेश, फीफा फाइनल को बताया सबसे रोमांचक मैच

अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस को 4-2 से हराकर तीसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 19, 2022 7:04 IST
पीएम मोदी ने...- India TV Hindi
Image Source : AP पीएम मोदी ने अर्जेंटीना को दी बधाई

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन कतर में सफलतापूर्वक समाप्त हुआ। इस टूर्नामेंट को तीसरी बार अर्जेंटीना ने अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच एक रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। फुल टाइम तक यह मैच 3-3 से बराबरी पर रहा इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में मैच का नतीजा निकला। अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। अर्जेंटीना की इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूरी दुनिया से उसके लिए बधाई संदेश आए। इसी कड़ी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मेसी की टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद बधाई दी।

अर्जेंटीना के नाम पीएम मोदी का संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अर्जेटीना को 2022 में तीसरी बार फुटबॉल विश्व कप जीतने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने अर्जेटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नाडीज को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा, "इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा! चैंपियन बनने पर अर्जेटीना को बधाई! उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। अर्जेटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत पर खुशी मना रहे हैं!"

फ्रांस के लिए भी पीएम ने किया ट्वीट

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को टैग करते हुए फाइनल में हारने वाले फ्रांस को भी उनके उत्साही प्रदर्शन के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने इस ट्वीट में लिखा, "फीफा विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए फ्रांस को बधाई! इस टीम ने भी जो खेल और खेलने की भावना को दिखाया उससे फैंस काफी प्रभावित हुए।" रोमांचक फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में अर्जेटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराया, दोनों टीमें 90 मिनट के बाद दिए गए आधे घंटे के एक्स्ट्रा समय के बाद 3-3 से बराबरी पर थीं।

अगर फाइनल मुकाबले की बात करें तो इस मैच में सिर्फ दो खिलाड़ियों का जलवा सबसे ज्यादा देखने को मिला। फ्रांस के किलियन एम्बाप्पे और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी दोनों के बीच कांटे की टक्कर दिखी। फुलटाइम के बाद दिए गए एक्स्ट्रा टाइम तक स्कोर 3-3 था। फ्रांस के लिए तीनों गोल एम्बाप्पे ने किए वहीं अर्जेंटीना के लिए 2 गोल मेसी ने और एक गोल डी मारियो ने किया। गोल्डन बूट की रेस एम्बाप्पे ने जीती लेकिन मेसी ने सभी फुटबॉल फैंस का दिल जीत फाइनल में अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें:-

अपने आखिरी वर्ल्ड कप में पूरा हुआ मेसी का सपना, अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर जीता तीसरा वर्ल्ड कप

किसने जीता गोल्डन बूट, किसको मिला गोल्डन बॉल? यहां देखिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 की पूरी अवॉर्ड लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement