FIFA World Cup 2022: ब्राजील को हराने के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर हुआ कैमरुन, स्विट्ज़रलैंड की अंतिम 16 में एंट्री

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हुई कैमरुन और सर्बिया की टीम, ब्राजील और स्विट्ज़रलैंड अगले दौर में।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 03, 2022 7:54 IST
FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फीफा वर्ल्ड कप 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में देर रात ग्रुप जी में दो मुकाबले खेले गए। एक मैच में स्विट्ज़रलैंड और सर्बिया (Switzerland vs Serbia) वहीं दूसरी ओर कैमरुन और ब्राजील (Cameroon vs Brazil) के बीच मुकाबला खेला गया। इन मैचों के रिज्लट के बाद ग्रुप जी की तस्वीरें पूरी तरह से साफ हो गई। स्विट्ज़रलैंड की टीम ने अपने अंतिम मुकाबले में सर्बिया को 3-2 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। वहीं दूसरी ओर कैमरुन ने ब्राजील को रोमांचक मुकाबले में 1-0 के अंतर से रौंद दिया। इस जीत के बावजूद कैमरुन की टीम अगले राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।

कैमरुन बनाम ब्राजील

कैमरुन और ब्राजील के बीच खेला गया मैच रोमांच से भरा रहा। मैच के पहले हाफ में दोनों में से कोई भी टीम एक भी गोल नहीं दाग सकी। मैच के 90+2वें मिनट में कैमरुन के खिलाड़ी विंसेंट अबूबकर ने एक गोल दागकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। वहीं ब्राजील की ओर से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं मार सका और फुल टाइम के बाद कैमरुन ने ब्राजील पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली। इस मैच में मिली जीत के बावजूद कैमरुन प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह नहीं बना सकी और टूर्नामेंट में उनका सफर यहीं खत्म हो गया।

स्विट्ज़रलैंड बनाम सर्बिया

ग्रुप जी के एक अन्य मुकाबले में भी स्विट्ज़रलैंड और सर्बिया के बीच भरपूर रोमांच देखने को मिला। इस मैच के 20वें मिनट में स्विट्ज़रलैंड के क्ष्हेर्दन शकिरी की गोल ने टीम को बढ़त दिलवाई, लेकिन सर्बिया की ओर से एलेक्जेंडर मित्रोविक ने 26वें और दुसान व्लानहोविच ने 35वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। सर्बिया के लिए यह लीड ज्यादा देर तक नहीं रही और स्विट्ज़रलैंड के ब्रील एमबोलो ने 44वें और रेमो फ्रयूलर ने 48वें मिनट में गोल दाग कर स्विट्ज़रलैंड को 3-2 से आगे कर दिया। मैच के फुल टाइम तक स्विट्ज़रलैंड ने इस लीड को बनाए रखा और मैच अपने नाम कर लिया। 

प्री क्वार्टर फाइनल में कांटे की जंग

ग्रुप जी से ब्राजील और स्विट्ज़रलैंड की टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। अगले राउंड में ब्राजील की टीम को साउथ कोरिया के खिलाफ 6 दिसंबर और स्विट्ज़रलैंड को पुर्तगाल के खिलाफ 7 दिसंबर को मुकाबला खेलना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड