Friday, April 26, 2024
Advertisement

Fifa World Cup 2022: वर्ल्ड कप के पहले मैच में ही मेजबान कतर की हार, इक्वाडोर ने 2-0 से चटाई धूल

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में मेजबान कतर की टीम को इक्वाडोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 21, 2022 6:58 IST
Fifa World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Ecuador beat Qatar

Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। हालांकि मेजबान देश कतर के लिए पहले ही मैच में बुरी खबर आई है। कतर को फीफा वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में इक्वाडोर ने 2-0 से मात दी है। ग्रुप ए के इस मुकाबले में इक्वाडोर की टीम ने पहले हाफ से ही कतर के ऊपर जमकर हमले किए। वर्ल्ड कप के 92 साल के इतिहास में ये पहला मौका है जब कोई मेजबान देश पहले ही मुकाबले में हारा है। 

पहले ही हाफ में ठोक दिए थे दोनों गोल

इक्वाडोर की टीम ने इस मैच में अपनी जीत पहले ही हाफ में लगभग पक्की कर ली थी। इक्वाडोर के कप्तान वेलेंसिया ने 16वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर अपनी टीम को 1-0 आगे किया। बता दें कि इस मैच की शुरुआत में वेलेंसिया ने तीसरे मिनट में ही गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया, लेकिन ऑफ साइड के चलते ये गोल खारिज कर दिया गया। हालांकि 13 मिनट बाद ही उन्होंने फिर से अपनी टीम के लिए कमाल कर दिखाया।

31वें मिनट पर दूसरा गोल

वहीं इस मैच का दूसरा गोल कुछ ही देर बाद 31वें मिनट में लगा। इस बार भी इक्वाडोर के कप्तान वेलेंसिया ने ही अपना कमाल दिखाते हुए एक बेहतरीन हेडर के जरिए बॉल को गोलपोस्ट में डाला। पहला हाफ खत्म होने तक दोनों टीमों ने और कोई गोल नहीं किया और कतर की टीम 0-2 से पीछे रही।

आखिरी हाफ में नहीं हुआ गोल

इक्वाडोर के 3 अंक हो गए हैं और ये टीम अपने ग्रुप में अब टॉप पर है। मैच का आखिरी गोल पहले हाफ में ही हो गया था और इसके बाद दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दोनों टीमों ने अपने विरोधी के गोल पोस्ट पर हमले किए लेकिन गोल किसी का नहीं हो पाया। इसके बाद एक्सट्रा टाइम भी गोल के बिना ही खत्म हो गया।   

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement