Thursday, May 02, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया को हराकर भी बैकफुट पर फ्रांस, वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने छोड़ा साथ

FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया लेकिन इस जीत के साथ उसके लिए एक बुरी खबर भी आई जो उसे बैकफुट पर धकेल सकती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 23, 2022 15:36 IST
Lucas Hernandez of France lies on the pitch injured during...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lucas Hernandez of France lies on the pitch injured during the FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत एक जोरदार जीत से की। डिफेंडिंग चैंपियन अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से करारी शिकस्त दी। इस मैच में फ्रांस के तमाम स्टार प्लेयर्स ने जमकर गोल दागे। अभी इस जीत का जश्न थमा भी नहीं हुआ कि डिडिएर डेसचैम्प्स की टीम के लिए एक बुरी खबर आ गई। फ्रांस टीम का एक स्टार प्लेयर पहले मैच के बाद पूरे टूर्नामेंट के लिए बाहर हो गया।

फ्रांस का वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी हुआ चोटिल

Lucas Hernandez of France walking off the pitch after injury during the FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY
Lucas Hernandez of France walking off the pitch after injury during the FIFA World Cup 2022

फ्रांस ने 2018 में रूस में हुए फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को उठाया था। 2018 की इस विश्व विजेता टीम के एक अन्य सदस्य लुका हर्नान्डेस इंजरी के चलते मौजूदा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यानी अब वह कतर में जारी फुटबॉल वर्ल्ड कप में फ्रांस के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे। चार साल पहले फ्रांस को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।

लुका हर्नान्डेस इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Lucas Hernandez of France walked off the pitch after injury during the FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY
Lucas Hernandez of France walked off the pitch after injury during the FIFA World Cup 2022

हर्नान्डेस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को अपनी टीम के पहले मैच के दौरान सिर्फ आठ मिनट ही मैदान पर रहे और दाहिने घुटने की चोट के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा। फ्रांसीसी फुटबॉल फेडरेशन के बयान में कोच डिडिए डेसचैम्प्स ने कहा, ‘‘हमने एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी गंवा दिया है। लुका कभी हार नहीं मानने वाला खिलाड़ी है।’’

फ्रांस के कई प्लेयर्स इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर

फ्रांस की टीम पिछले कुछ समय से चोटों की समस्या से जूझ रही है। पॉल पोग्बा और एनगोलो कांटे टीम चयन से पहले ही चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे। टीम के स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा और क्रिस्टोफर नकुंकू और सेंट्रल मिडफील्डर राफेल वर्ने चोटिल होने के कारण पिछले सप्ताह टीम से बाहर हो गए थे। 

फ्रांस का अगला मुकाबला डेनमार्क से

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच के दौरान दाहिने घुटने के बुरी तरह से मुड़ने के कारण हर्नान्डेस भी फ्रांस की टीम से बाहर हो गए हैं। फ्रांस ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। वर्ल्ड कप में फ्रांस का ग्रुप डी का अगला मैच 26 नवंबर को होगा। इस मैच में वह डेनमार्क का सामना करेगा। यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक रात के साढ़ नौ बजे शुरू होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement