Sunday, April 28, 2024
Advertisement

FIFA World Cup: स्वीडन ने ऑस्ट्रेलिया को हरा जीता ब्रांज मेडल, 2-0 से जीता मैच

FIFA World Cup में स्वीडन की महिला फुटबॉल टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराकर ब्रांज मेडल अपने नाम कर लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2023 18:01 IST
Sweden Football team - India TV Hindi
Image Source : GETTY स्वीडन की महिला फुटबॉल टीम

महिलाओं का फीफा वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है। यह टूर्नामेंट अब अपने अंतिम चरण में है। शनिवार को स्वीडन की महिला फुटबॉल टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच ब्रिस्बेन के सनकॉर्प स्टेडियम में तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला गया। इस मैच को स्वीडन ने बड़ी आसानी से जीत लिया। स्वीडेन की जीत में फ्रिडोलिना रॉल्फो और अनुभवी एसी मिलान के स्ट्राइकर कोसोवरे असलानी का अहम योगदान रहा। इन दोनों खिलाड़ियों ने प्रत्येक हाफ में एक-एक गोल दागकर अपनी टीम को यह मुकाबला जिताया। इस जीत के साथ ही स्वीडन ने अपना रिकॉर्ड चौथा कांस्य पदक जीत लिया है।

कैसा रहा मैच का हाल

सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा जबकि स्वीडन स्पेन से 1-2 से हार के बाद फाइनल में पहुंचने में असफल रही थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरे टूर्नामेंट शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने होम ग्राउंड पर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। स्वीडन का पहला गोल एक पेनल्टी के जरिए हुआ जब स्ट्राइकर ब्लैकस्टेनियस को 30वें मिनट में सेंटर-बैक क्लेयर पोलकिंगहॉर्न ने टैकल कर दिया। बार्सिलोना की फारवर्ड फ्रिडोलिना रॉल्फो ने पूरे आत्मविश्वास के साथ पेनाल्टी को गोल में बदलकर स्वीडन को 1-0 की बढ़त दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया ने भी दिखाया शानदार खेल

दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया और कुछ करीबी मौके बनाए लेकिन गोल दागने में उनकी टीम असफल रही। इस दौरान स्वीडन की एसी मिलान ने टीम के लिए दूसरा गोल दागकर उन्हें 2-0 की बढ़त दिलाई। उन्होंने अपने इस बढ़त को बनाए रखा और टीम ने अंत में मुकाबला अपने नाम कर लिया। स्वीडन, जिसने पिछला संस्करण भी तीसरे स्थान पर समाप्त किया था, ने रिकॉर्ड चौथा कांस्य पदक जीता, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया। खेल के बाद, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और महान स्ट्राइकर सैम केर ने खुलासा किया कि वे खेल जीतना चाहती थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

यह भी पढ़ें

IND vs IRE: रिंकू सिंह ने मां के सपने को किया पूरा, डेब्यू के बाद कही ये बात

आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक पूरी करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement