Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Hockey World Cup 2023: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने पर टीम इंडिया की निगाहें, आज होंगे दो महामुकाबले

हॉकी वर्ल्ड कप में आज कुल दो मुकाबले खेले जाएंगे। दूसरा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 15, 2023 14:38 IST
Hockey World Cup Day 3- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हॉकी वर्ल्ड कप 2023

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में जीत के साथ शुरुआत करने वाली टीम इंडिया को आज (15 जनवरी) अपना दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। भारत इस मैच को जीतकर क्वार्टर फाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। राउरकेला के बिरसा मुंडा इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में होने वाले भिड़ंत में दोनों में से कोई भी टीम जीत के साथ नॉकआउट चरण में अपनी जगह पक्की कर सकती है, क्योंकि दोनों ने शुक्रवार को जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी। हॉकी वर्ल्ड कप में आज कुल दो मुकाबले खेले जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के अलावा स्पेन और वेल्स के बीच भी मुकाबला खेला जाएगा।

सुपर संडे को भारत बनाम इंग्लैंड

आज के दिन का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाएगा। भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जीत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे भारत क्वार्टरफाइनल के एक कदम और करीब पहुंच जाएगा। मेजबान टीम पूल में अभी दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर आने के लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड को हराना होगा। अगले राउंड को देखते हुए आज का मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम हैं। इससे पहले भारत और इंग्लैंड दोनों ने अपना पहला मैच जीतकर ग्रुप में पहले दो स्थान पक्के कर लिए थे।

तीसरे दिन की शुरुआत स्पेन बनाम वेल्स के साथ

हॉकी वर्ल्ड कप के तीसरे दिन का पहला मुकाबला स्पेन और वेल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच भी दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वेल्स इंग्लैंड के खिलाफ 0-5 की शर्मनाक हार से वापसी करना चाहेगी। वहीं मेजबान से मिली हार 0-2 से हार को भुला स्पेन पहले जीत की तलाश में है। जो भी टीम आज का यह मैच हार जाती है उसका वर्ल्ड कप में सफर लगभग यहीं खत्म हो जाएगा। पूल में तीसरे और चौथे स्थान की दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट की तरह है।

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे दिन के मुकाबले

  • स्पेन बनाम वेल्स (राउरकेला) - शाम 5:00 बजे
  • भारत बनाम इंग्लैंड (राउरकेला) - शाम 7:00 बजे

चारों ग्रुप पर एक नजर

  1. पूल ए - ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, फ्रांस और साउथ अफ्रीका अफ्रीका।
  2. पूल बी - बेल्जियम, जर्मनी, कोरिया और जापान।
  3. पूल सी - नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली।
  4. पूल डी- भारत, इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement