Friday, April 19, 2024
Advertisement

FIH Pro League: भारत ने शूट-आउट में इंग्लैंड को 3-2 से हराया, पाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में एफआईएच प्रो लीग के शुरुआती मैच के 3-3 की बराबरी पर छूटने के बाद शूट-आउट में इंग्लैंड को 3-2 हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 03, 2022 11:22 IST
FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम

Highlights

  • भारत की ओर से निर्धारित समय में अभिषेक, शमशेर सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागे।
  • इंग्लैंड के लिए निकोलस बंदुरक (आठवें, 28वें मिनट) और सैम वार्ड (60वें मिनट) ने गोल किए।
  • भारत ने मैच 3-3 की बराबरी पर छूटने के बाद शूट-आउट में इंग्लैंड को 3-2 हराया।

भुवनेश्वर। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में दो मुकाबलों के एफआईएच प्रो लीग टाई के शुरुआती मैच के 3-3 की बराबरी पर छूटने के बाद शूट-आउट में इंग्लैंड को 3-2 हराया। इस जीत से भारतीय टीम ने दो अंक (एक बोनस सहित) हासिल किए जबकि इंग्लैंड की टीम ने एक अंक हासिल किया।

मैच के नियमित समय में अभिषेक (14वें मिनट), शमशेर सिंह (27वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (52वें मिनट) ने  भारत के लिए गोल दागे, जबकि इंग्लैंड के लिए निकोलस बंदुरक (आठवें, 28वें मिनट) और सैम वार्ड (60वें मिनट) ने गोल किए। वार्ड ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा। दोनों टीमें एक बार फिर रविवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इंग्लैंड ने मैच में सकारात्मक शुरुआत करते हुए आठवें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे बंदुरक ने गोल में बदल कर टीम को बढ़त दिला दी।

IPL 2022 : रोहित शर्मा ने बताया, क्यों हारी उनकी टीम मुंबई इंडियंस

भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करने के बाद भी 14वें मिनट में अभिषेक के गोल से बराबरी करने में सफल रही। उन्होंने शमशेर के पास पर शानदार रिवर्स हिट से टीम को पहली सफलता दिलायी। भारत ने 27वें मिनट में शमशेर के मैदानी गोल से बढ़त बना ली। लेकिन टीम की यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही क्योंकि अगले ही मिनट में बंदुरक ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर स्कोर 2-2 कर दिया। भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले हाफ में वे एक भी पेनाल्टी कार्नर नहीं हासिल कर सके और इस दौरान इंग्लैंड ने तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किये। भारतीय टीम तीसरे क्वार्टर में भी पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में नाकाम रही।

भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इस दौरान कुछ शानदार बचाव कर इंग्लैंड को बढ़त लेने से रोक दिया। भारत के खेल में चौथे क्वार्टर में पैनापन देखने को मिला और टीम ने आखिरी आठ मिनट के अंदर दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये। इसमें से दूसरे पर हरमनप्रीत के शानदार ड्रैग फ्लिक से टीम की बढ़त 3-2 हो गयी।

युजवेंद्र चहल के पास हैट्रि​क का मौका, इस खिलाड़ी ने छोड़ दिया कैच, देखिए VIDEO

भारतीय रक्षापंक्ति के लचर खेल से इंग्लैंड मैच खत्म होने से 14 सेकेंड पहले पेनल्टी स्ट्रोक हासिल किया और इसे गोल में बदल कर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इसके बाद शूटआउट में हालांकि भारतीय टीम इंग्लैंड पर भरी पड़ी। इस जीत से भारत नौ मैचों में 18 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement