Saturday, April 27, 2024
Advertisement

FIH Pro League: जर्मनी के खिलाफ जीत की लय हासिल करने लौटेगी भारतीय टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना ऊंची रैंकिंग वाली लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रही जर्मनी से होगा। जर्मनी के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले मैच में टीम की कोशिश जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2022 16:36 IST
File photo of indian hockey team- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTOS File photo of indian hockey team

Highlights

  • भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना खराब फॉर्म से जूझ रही जर्मनी से होगा
  • भारतीय टीम की कोशिश जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होगी
  • भारतीय महिला टीम ने मस्कट में पहले दो मैचों में चीन को 7-1 और 2-1 से हराया

एफआईएच प्रो लीग में अच्छी शुरूआत के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना ऊंची रैंकिंग वाली लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रही जर्मनी से होगा। जर्मनी के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले मैच में टीम की कोशिश जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होगी। प्रो लीग में पहली बार खेल रही भारतीय महिला टीम ने मस्कट में पहले दो मैचों में चीन को 7-1 और 2-1 से हराया । विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज भारत ने इसके बाद छठी रैंकिंग वाली स्पेन को 2-1 से हराया लेकिन पिछले महीने रिटर्न चरण में 3-4 से हार गई।

IND vs WI, WWC 2022: भारत के लिए विंडीज को रोकना नहीं होगा आसान, बैटिंग में करना होगा सुधार

इस हार के बावजूद भारतीय टीम एफआईएच प्रो लीग तालिका में तीन जीत और एक हार के बाद नौ अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। चोटिल रानी रामपाल की जगह टीम की कप्तानी कर रही सविता पूनिया को कलिंगा स्टेडियम पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। स्पेन के खिलाफ पिछले मैच में आखिरी क्षणों में गोल गंवाना भारत पर भारी पड़ा। मौजूदा फॉर्म के आधार पर दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। जर्मन टीम ने भी तक दो मैच खेले हैं लेकिन बेल्जियम ने उसे 1-0 और 3-1 से हराया। टीम अक्टूबर के बाद लीग में वापसी कर रही है। 

भारतीय टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन को भली भांति पता है कि जर्मन टीम ब्रेक के बाद लौटने के बावजूद क्या कर सकती है। उन्होंने कहा ,‘‘ जर्मन टीम मूल कौशल के मामले में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और लगातार अच्छा खेलती आई है। उनका डिफेंस मजबूत है और वे तेजी से आक्रमण करते हैं।’’ भारतीय टीम में अक्षता अबासो धेकाले और दीपिका जूनियर के रूप में दो नये चेहरे हैं। दूसरा मैच रविवार को खेला जायेगा। भारतीय महिला और पुरूष टीम के मैच साथ में होने थे लेकिन जर्मन पुरूष टीम में कोरोना संक्रमण के मामले पाये जाने के बाद पुरूष टीमों के मैच स्थगित कर दिये गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement