Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Formula 1: माइकल मासी को F1 रेस डायरेक्टर के पद से किया गया बर्खास्त, ये रही वजह

माइकल मासी को अब F1 रेस डायरेक्टर के पद से बर्खास्त कर दिया गया है। FIA की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 17, 2022 20:33 IST
Michael Massi sacked as F1 race director (File pic)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Massi sacked as F1 race director (File pic)

Highlights

  • माइकल मासी को अब F1 रेस डायरेक्टर के पद से बर्खास्त कर दिया गया
  • एफआईए के अध्यक्ष मोहम्मद बेन सुलेयम ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की
  • एक वर्चुअल रेस कंट्रोल रूम बनाया जाएगा: मोहम्मद बेन सुलेयम

माइकल मासी को अब F1 रेस डायरेक्टर के पद से बर्खास्त कर दिया गया है। FIA की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई। एफआईए के अध्यक्ष मोहम्मद बेन सुलेयम ने गुरुवार को घोषणा की कि नील्स विटिच और एडुआर्डो फ्रीटास 2022 सीज़न के लिए फॉर्मूला वन रेस निर्देशकों के रूप में वैकल्पिक रूप से कार्य करेंगे।  विटिच और फ्रीटास को स्थायी वरिष्ठ सलाहकार के रूप में हर्बी ब्लैश द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

महिला हॉकी विश्व कप 2022: भारतीय टीम को मिला मुश्किल ड्रॉ, पूल बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और चीन से होगा मुकाबला

बेन सुलेयम के एक आधिकारिक बयान में कहा, "माइकल मासी, जिन्होंने चार्ली व्हिटिंग के बाद फॉर्मूला 1 रेस डायरेक्टर के रूप में तीन साल के लिए एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण काम पूरा किया, उन्हें एफआईए के भीतर एक नए पद की पेशकश की जाएगी।" मोहम्मद बेन सुलेयम ने ये भी घोषणा कि एक वर्चुअल रेस कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। बयान के अनुसार, फ़ुटबॉल में वीडियो असिस्टेंस रेफ़री (VAR) की तरह, इसे सर्किट के बाहर बैकअप के रूप में FIA कार्यालयों में से एक में तैनात किया जाएगा।

बेन सुलेयम ने कहा, "पिछले F1 अबू धाबी ग्रां प्री की घटनाओं के विस्तृत विश्लेषण से निष्कर्ष निकालते हुए और 2021 सीज़न से, मैंने रेफरी और रेस दिशा के संगठन के गहन सुधार का प्रस्ताव दिया। इसे सर्वसम्मति से F1 सीईओ और टीमों के प्रिंसिपलों द्वारा समर्थित किया गया था। एफआईए अध्यक्ष ने कहा कि ये परिवर्तन उन्हें 2022 फॉर्मूला 1 सीज़न को सर्वोत्तम परिस्थितियों में शुरू करने में सक्षम करेंगे, और खेल को और भी अधिक प्यार और सम्मान दिया जाएगा।

इनपुट- ANI

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement