Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फार्मूला वन ने रूसी ड्राइवरों को भाग लेने की दी अनुमति, झंडे को लेकर कही ये बात

फार्मूला वन की संचालन संस्था एफआईए ने उससे मान्यता प्राप्त मोटर रेसिंग प्रतियोगिताओं में रूसी ड्राइवरों को भाग लेने की अनुमति दे दी है। उन्हें तटस्थ खिलाड़ी और एफआईए के ध्वज तले हिस्सा लेना होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2022 13:40 IST
Formula One allowed Russian drivers to participate,- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Formula One allowed Russian drivers to participate

Highlights

  • मोटर रेसिंग प्रतियोगिताओं में रूसी ड्राइवरों को भाग लेने की मिली अनुमति
  • एफआईए ने उससे मान्यता प्राप्त मोटर रेसिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेने की दी अनुमति
  • हालांकि उन्हें तटस्थ खिलाड़ी और एफआईए के ध्वज तले हिस्सा लेना होगा

फार्मूला वन की संचालन संस्था एफआईए ने उससे मान्यता प्राप्त मोटर रेसिंग प्रतियोगिताओं में रूसी ड्राइवरों को भाग लेने की अनुमति दे दी है। हालांकि उन्हें तटस्थ खिलाड़ी और एफआईए के ध्वज तले हिस्सा लेना होगा। विश्व की विभिन्न खेल संस्थाओं की तरह एफआईए का फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सिफारिशों के पूरी तरह अनुकूल नहीं है जिसमें रूस के यूक्रेन पर हमले को देखते हुए रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को प्रतियोगिताओं में भाग लेने से रोकने के लिये कहा गया था।

मोटरस्पोर्ट्स खेलों की सर्वोच्च संस्था ने बयान जारी कर कहा, ‘‘रूसी और बेलारूसी ड्राइवर, व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धी और अधिकारी अंतरराष्ट्रीय-क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में केवल तटस्थ क्षमता और एफआईए ध्वज तले ही भाग ले सकते हैं।’’ इसमें हालांकि कहा गया है कि आगामी नोटिस तक रूस या बेलारूस में किसी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जाएगा तथा एफआईए की प्रतियोगिताओं में इन देशों के ध्वज, प्रतीक या राष्ट्रगान का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एफआईए ने पहले इस साल रूसी ग्रां प्री रद्द कर दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement