1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हालेप और सबालेंका ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के चौथे दौर में बनाई जगह

हालेप और सबालेंका ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के चौथे दौर में बनाई जगह

पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबालेंका ने 31वीं वरीय मर्डेका वोंड्रोसोवा से पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके 4-6, 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 22, 2022 14:37 IST
Halep , Sabalenka, Australia Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY Halep and Sabalenka

खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप और से दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करके शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के चौथे दौर में प्रवेश किया। पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबालेंका ने 31वीं वरीय मर्डेका वोंड्रोसोवा से पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके 4-6, 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की।

हालेप ने डैंका कोविनिच को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित करके लगातार पांचवें साल आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनायी। कोविनिच ने पिछले दौर में यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानू को हराया था। 

यह भी पढ़ें- भारत के पूर्व फुटबॉलर और मशहूर कोच सुभाष भौमिक का लंबी बीमारी से हुआ निधन

हालेप ने 2018 में फ्रेंच ओपन और 2019 में विंबलडन का खिताब जीता था और 2018 में वह आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंची थी। इस 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का अगला मुकाबला एलाइज कॉर्नेट से होगा जिन्होंने 29वीं वरीय तमारा जिदानसेक को 4-6, 6-4, 6-2 से हराकर अपना 32वां जन्मदिन मनाया। 

पिछले दौर में तीसरी वरीय गरबाइन मुगुरुजा को हराने वाली कॉर्नेट पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में पहुंची है। अमेरिका की 27वीं वरीयता प्राप्त डेनिली कोलिन्स ने पहला सेट गंवाने के बाद 19 वर्षीय क्लारा टॉसन को 4-6, 6-4, 7-5 से हराया। उनका मुकाबला अब 19वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स से होगा जिन्होंने झांग शुहाई को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news