Thursday, April 25, 2024
Advertisement

French Open 2023: इगा स्विटेक ने जीता फ्रेंच ओपन का खिताब, फाइनल मुकाबले में इस प्लेयर को हराया

पोलैंड की इगा स्विटेक ने फ्रेंच ओपन 2023 का खिताब जीत लिया है। उनका ये तीसरा फ्रेंच ओपन खिताब है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 11, 2023 0:28 IST
iga swiatek- India TV Hindi
Image Source : PTI iga swiatek

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्विटेक ने फ्रेंच ओपन का खिताब जीत लिया है। उन्होंने तीसरी बार इस ग्रैंड स्लैम को अपने नाम किया है। स्विटेक ने फाइनल मुकाबले में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को हराया। स्विटेक ने फाइनल में 6-2, 5-7, 6-4 से जीतीं।

फ्रेंच ओपन का जीता खिताब 

इगा स्विटेक ने तीसरी बार फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम किया। वह 2020 और 2022 में भी यहां जीतने में सफल रही थीं। इसके अलावा स्विटेक ने पिछले साल यूएस ओपन जीता था। फाइनल मुकाबले में स्विटेक ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और दिखाया कि वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी क्यों हैं। उन्होंने पहले और तीसरे सेट में विरोधी खिलाड़ी को टिकने का मौका नहीं दिया और मैच को अपने पक्ष में कर लिया। 

दूसरे सेट में की वापसी 

इगा स्विटेक मैच के शुरुआत से आत्मविश्वास से भरी हुई थीं। उन्होंने पहला सेट 6-2 से जीता, लेकिन दूसरे सेट चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा ने वापसी की और दूसरा सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया। इससे मैच में रोमांच वापस आ गया। वहीं, तीसरे सेट में 6-4 से जीतकर इगा स्विटेक ने मैच अपने नाम कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच टेनिस की दुनिया में ये दूसरी भिड़ंत थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement