Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऐतिहासिक जीत के बाद उम्मीदों पर फिरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से सीरीज में दी मात

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से हरा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 03, 2022 14:24 IST
IND vs AUS Hockey Match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS Hockey Match

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की हॉकी टेस्ट सीरीज के पहले चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के हाथों भारत के 5-1 की करारी शिक्सत का समना करना पड़ा। इस मैच में मिली आसान जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच मैचों की सीरीज नें 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत को इस सीरीज के तीसरे मैच में ऐतिहासिक जीत के बाद चौथे मैच में हार का सामना करना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों में से किसी भी टीम ने एक भी गोल नहीं दागा। जिसके बाद मैच के दूसरे हाफ में दिलप्रीत सिंह ने 25वें मिनट में गोल करके इस मैच में भारत को बढ़त दिलाई। मैच के पहले क्वार्टर में भारतीय टीम के डिफेंस यूनिट ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन बाद में वह अपने इस प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके और ऑस्ट्रेलिया ने एक के बाद एक लगातार पांच गोल दाग दिए। दूसरे क्वार्टर में अंतिम के कुछ क्षणों में भारतीय टीम की डिफेंस यूनिट पूरी तरह से बिखर गई जिसका फायदा उठाकर ऑस्ट्रेलिया के जेरेमी हेवर्ड (29वें) और जेक व्हीटन (30वें) ने 50 सेकेंड के अंदर दो गोल करके टीम को हाफ टाइम से पहले बढ़त दिला दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे क्वार्टर में अपना दबदबा पूरी तरह से बनाए रखा। मैच के 34वें मिनट में टॉम विकम गोल दागकर टीम के बढ़त को और भी मजबूत कर दिया। जबकि हेवर्ड ने 41वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से चौथा गोल दागा। मैट डॉसन ने 54वें मिनट में भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक को छका कर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांचवा गोल दागा। 

भारत ने बुधवार को तीसरे टेस्ट मैच में आखिरी क्षणों में गोल करके ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को जींदा रखा था। भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में 4-5 से हार गई थी जबकि दूसरे टेस्ट में ब्लैक गोवर्स की हैट्रिक के कारण भारत को 4-7 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीम के बीच पांचवा और अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी। वहीं इस मैच को जीत कर टीम इंडिया अच्छी यादों के साथ ऑस्ट्रेलिया से रवाना होना चाहेगी। 

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: भारत ने तोड़ा लगातार 12 हार का सिलसिला, 6 साल बाद नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया को हराया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement