Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs OMN Under 17: भारत ने ओमान को चटाई धूल, 3-1 से जीता मैच

IND vs OMN Under 17: भारतीय फुटबॉल अंडर 17 टीम और ओमान की अंडर 17 टीम के बीच खेले गए फ्रेंडली मैच में भारत ने ओमान को 3-1 से हरा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 27, 2022 21:41 IST
IND vs OMN Under 17- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs OMN Under 17

Highlights

  • भारतीय अंडर 17 टीम ने ओमान को 3-1 से हराया
  • मस्कट के रॉयल ओमान पुलिस स्टेडियम में खेला गया था मैच
  • साल 2023 में पेरू में खेला जाएगा अंडर 17 विश्व कप

IND vs OMN: भारतीय फुटबॉल अंडर 17 टीम और ओमान की अंडर 17 टीम के बीच मस्कट के रॉयल ओमान पुलिस स्टेडियम में फ्रेंडली मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने मेजबान ओमान को 3-1 से हरा दिया। यूं तो भारत फुटबॉल में एक कमजोर देश है। लेकिन अंडर 17 टीम का ऐसा प्रदर्शन ये साफ दिखता है कि भारतीय फुटबॉल का आने वाला दिन सुनहरा है।

अगले साल होगा अंडर 17 विश्व कप 

अगले साल फुटबॉल का अंडर 17 विश्व कप खेला जाना है। ये विश्व कप पेरू में खेला जाएगा। इस विश्व कप में कुल 24 टीम हिस्सा लेंगी। अभी तक इस विश्व कप के लिए होस्ट पेरू के अलावा किसी भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है। साल 2017 में भारत में अंडर 17 विश्व कप का आयोजन किया गया था। इस विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ने खिताब अपने नाम किया था। वहीं स्पेन की टीम रनर अप रही थी। अंतिम अंडर 17 विश्व कप साल 2019 में खेला गया था। इसमें ब्राजील की टीम चैंपियन रही थी। वहीं साल 2021 कोरोना महामारी की वजह से अंडर 17 विश्व कप का आयोजन नहीं किया गया था।  पिछले कुछ महीनों में फुटबॉल भारत में भी चर्चा का विषय रहा है। 

पिछले कुछ समय में चर्चा का विषय रहा फुटबॉल 
पिछले दिनों एआईएफएफ यानी ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन में चल रही गतिविधियों की वजह से भारत को फीफा द्वारा बैन कर दिया गया था। वहीं फीफा ने इस साल भारत में होने वाले अंडर 23 महिला विश्व कप की मेजबानी भी भारत से छीन ली थी। जिसके बाद लोगों ने भारतीय फुटबॉल महासंघ की जमकर आलोचना भी की। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में जाने के बाद सुलझ सका। इसके बाद फीफा ने भारत पर लगे बैन को हटाया और भारत को महिला विश्व कप की मेजबानी फिर से सौप दी। फीफा समेत फुटबॉल की तमाम बड़ी संगठन भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement