Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Saff Championship: भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में चटाई धूल, इन खिलाड़ियों के सिर सजा जीत का ताज

सैफ चैंपियनशिप के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। भारत के लिए कप्तान सुनील छेत्री ने शानदार प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 21, 2023 22:56 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs PAK

सैफ चैंपियनशिप में भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 4-0 से हरा दिया। मैच की शुरुआत से ही भारतीय प्लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और ज्यादातर समय गेंद को अपने पाले में रखा। मैच में कई ऐसे पल आए, जब पाकिस्तानी प्लेयर्स ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। भारत के लिए कप्तान सुनील छेत्री ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए तीन गोल किए और भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

भारत ने जीता मैच 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच जब बैंगलोर के श्री कांतीरवा स्टेडियम में शुरू हुआ। तब हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। मैच के 10वें मिनट में पाकिस्तानी गोलकीपर ने काफी आगे डिफेंड करने की जुगत अपनाई, लेकिन इसका भारतीय कप्तान ने पूरा फायदा उठाया और गोल कर दिया। फिर पाकिस्तान के डिफेंडर ने बॉक्स में गलती की और इसकी वजह से भारत को पेनल्टी मिली। तब कप्तान छेत्री ने 15वें मिनट में दोबारा गोल किया और भरातीय टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। कई अहम मौकों पर टीम इंडिया बढ़त लेने से चूक गई। 

भारतीय कोच से भिड़े पाकिस्तानी प्लेयर्स 

पहले हाफ के दौरान पर भारतीय कोच इगोर स्टिमिक और पाकिस्तानी प्लेयर्स के बीच धक्का-मुक्की हुई। जब पाकिस्तानी प्लेयर गेंद को थ्रो कर रहा था। तब इंडियन कोच ने गेंद छीन ली, जिससे बाद खिलाड़ियों और कोच में बहस हुई। भारतीय प्लेयर्स भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भिड़ते हुए नजर आए। रेफरी ने इंडियन कोच और मैनेजर को रेड कार्ड दिखाया। वहीं, पाकिस्तानी कोच को येलो कार्ड दिखाया गया। 

इन प्लेयर्स ने दिखाया कमाल 

दूसरे हाफ में भारतीय टीम पहले के मुकाबले ज्यादा आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आई। 74वें मिनट में भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर कप्तान सुनील छेत्री ने गोल करने में गलती नहीं की। इसी के साथ मैच में उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की। इंटरनेशनल फुटबॉ़ल में छेत्री के अब 90 गोल हो गए हैं। तीन गोल से पिछड़ने के बाद पाकिस्तानी टीम ने वापसी की उम्मीद छोड़ दी थी। फिर 81वें मिनट में उदांता सिंह ने गोल करके भारतीय टीम को 4-0 से आगे कर दिया। ये बढ़त अंत तक कायम रही। पाकिस्तानी टीम मैच में एक भी गोल नहीं कर सकी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement