Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम का कमाल, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में मलेशिया को 5-0 से चटाई धूल

भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए मलेशिया के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 07, 2023 7:18 IST
Indian hockey team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian hockey team

एशिया के देश इस वक्त एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में भिड़ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी दावेदार के रूप में उतरने वाली भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने एक अहम मुकाबले में रविवार को मलेशिया के खिलाफ जीत हासिल कर अपना सेमीफाइनल का टिकट लगभग कटा लिया है। वहीं इस जीत के साथ टीम इंडिया टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है।

भारतीय हॉकी टीम का कमाल

जीत की राह पर वापसी करते हुए भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को राउंड रॉबिन मैच में रविवार को 5-0 से हरा दिया। भारत के लिए इस मुकाबले में कार्ति सेल्वम (15वां मिनट), हार्दिक सिंह (32वां), कप्तान हरमनप्रीत सिंह(42वां), गुरजंत सिंह (53वां) और जुगराज सिंह (54वां) ने गोल दागे। इस जीत के बाद भारत तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है और सेमीफाइनल की राह भी अब आसान नजर आ रही है। भारत ने पहले क्वार्टर में काफी आक्रामक शुरूआत की और कई अच्छे मौके बनाए। पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में हरमनप्रीत सिंह मलेशियाई बॉक्स की तरफ गेंद लेकर दौड़े और सेल्वम को पास दिया जिसने आसान गोल दागा। 

भारत ने खेली आक्रमक हॉकी

दूसरे क्वार्टर में भारतीयों ने हमले बोलने जारी रखे और दो पेनल्टी कॉर्नर भी बनाए लेकिन उन पर गोल नहीं हो सका। तीसरे क्वार्टर के दूसरे ही मिनट में हालांकि हार्दिक ने पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड शॉट के जरिए गोल दागा जबकि हरमनप्रीत अपने शॉट में चूक गए थे। मलेशिया को भी इस क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर मिला और नजमी जजलान ने गोल भी कर दिया था लेकिन भारत ने वीडियो रेफरल लिया। खतरनाक फ्लिक होने के कारण यह गोल नहीं दिया गया। भारत को 42वें मिनट में लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से तीसरे पर गोल हुआ। भारत का चौथा गोल गुरजंत ने 53वें मिनट में किया जिसकी नींव हार्दिक और मनदीप सिंह ने रखी। 

जुगराज ने अगले मिनट एक और गोल करके भारत की बढत पांच गोल की कर दी। भारत को अब गत चैम्पियन दक्षिण कोरिया से सोमवार को खेलना है जबकि मलेशिया की टक्कर जापान से होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement