Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी की बादशाह बनी टीम इंडिया, ऐसे मिली जीत; कुछ ही मिनटों में पलटा पूरा खेल

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को 4-3 से हरा दिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 12, 2023 23:02 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Hockey Team

Asian Champions Trophy 2023: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने मलेशिया को 4-3 से हरा दिया। रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेयर्स ने आखिरी दो क्वार्टर में धमाकेदार खेल दिखाया। टीम इंडिया ने चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है। भारत की हार के साथ ही मलेशिया का एक बार फिर खिताब जीतने का सपना टूट गया है। भारतीय हॉकी टीम ने साल 2011, 2016, 2018 और 2023 में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। 

भारत ने शुरुआत में ही हासिल की बढ़त 

भारतीय हॉकी टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया। आठवें मिनट में ही टीम इंडिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस पर युगराज सिंह ने शानदार गोल किया और टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 14वें मिनट में ही मलेशिया की टीम ने अजराई अबु कमाल के दम पर गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। 

दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने गोल करने के कई अहम मौके गंवाए। दूसरी तरफ दूसरे क्वार्टर में मलेशियाई टीम ने लगातार गोल करने की कोशिश की और उन्हें इसमें सफलता भी मिली। दूसरे क्वार्टर में रहीज राजी ने 18वें मिनट और 28वें मिनट में मोहम्मद अमिनुद्दीन ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करके मलेशिया को 3-1 से आगे कर दिया। दूसरे क्वार्टर में टीम इंडिया के खिलाड़ी अच्छा खेल नहीं दिखा पाए। इस क्वार्टर में ज्यादातर गेंद मलेशियाई खिलाड़ियों के पास रही। 

तीसरे क्वार्टर में हुई बराबरी 

तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की और बेहतरीन प्लान के साथ गोल करने की कोशिश की। इस क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। इसका फायदा उन्हें आखिरी समय पर मिला, जब हरमनप्रीत सिंह ने गोल करके स्कोर 3-2 कर दिया। फिर इसी मिनट में गुरजंत सिंह ने काउंटर अटैक करते हुए बेहतरीन गोल किया और स्कोर 3-3 से बराबर दिया। टीम इंडिया के जीत की नींव इसी गोल ने रख दी थी। भारतीय टीम के लिए चौथे क्वार्टर में आकाशदीप सिंह ने गोल किया और भारतीय टीम को 4-3 से बढ़त दिला दी। ये बढ़त अंत तक कायम रही और टीम इंडिया ने खिताब जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: 

एशिया कप से पहले अफगानिस्तान ने इस भारतीय को बनाया कोच, अपने ही टीम के खिलाफ बनाएगा रणनीति

आयरलैंड दौरे पर शामिल इन 3 प्लेयर्स को मिल सकती है एशिया कप में जगह, 2 चोट के बाद कर रहे वापसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement