Thursday, May 09, 2024
Advertisement

आयरलैंड दौरे पर शामिल इन 3 प्लेयर्स को मिल सकती है एशिया कप में जगह, 2 चोट के बाद कर रहे वापसी

आयरलैंड दौरे पर शामिल तीन खिलाड़ियों को एशिया कप में जगह मिल सकती है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 12, 2023 19:19 IST
Indian ODI Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian ODI Team

भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत को आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 मैच खेलने हैं। टीम इंडिया  में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। आयरलैंड दौरे पर तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें एशिया कप में भी जगह मिल सकती है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

1. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से ही पिछले साल सितंबर से इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। उनकी पीठ की सर्जरी हो चुकी है और वह पूरी तरह से फिट हैं। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ये देखना चाहता है कि वह किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। उनका एशिया कप के स्क्वाड में चुना जाना तय लग रहा है। बुमराह ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है और उनकी यॉर्कर का कोई सानी नहीं है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 72 ODI मैचों में 121 विकेट चटकाए हैं। 

2. प्रसिद्ध कृष्णा 

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए आखिरी वनडे मैच साल 2022 में खेला था, लेकिन इसके बाद कृष्णा को चोट लग गई। फिर वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए और चोट की वजह से उन्हें आईपीएल 2023 से बाहर होना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उनकी जगह संदीप शर्मा को शामिल किया था। अब कृष्णा को आयरलैंड टूर के लिए भी टीम इंडिया में मौका मिला है और अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें एशिया कप 2023 में मौका मिल सकता है। कृष्णा ने भारत के लिए 14 वनडे मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं। 

3. संजू सैमसन 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का एशिया कप में खेलना मुश्किल लग रह है। केएल राहुल के खेलने की संभावना भी ना के बराबर है। ऐसे में सेलेक्टर्स विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं। संजू को वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में मौका मिला है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 13 ODI मैचों में 390 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो रहे ये 2 बल्लेबाज, बॉलिंग कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ जुड़ेंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement