Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम का बुरा हाल, बेल्जियम के बाद ब्रिटेन ने भी हराया

भारतीय हॉकी टीम का प्रो लीग में बुरा प्रदर्शन जारी रहा है। बेल्जियम के बाद ब्रिटेन ने भी टीम को हरा दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 27, 2023 23:28 IST
indian hockey team- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय हॉकी टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का एफआईएच प्रो लीग के यूरोपीय चरण में खराब प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा और उसे अपने दूसरे मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी हार है। ब्रिटेन ने तीन मैदानी गोल दागे जबकि भारत ने अपने दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किए। ब्रिटेन की तरफ से नुर्स टिमोथी (छठे मिनट), सोर्सबी थामस (31वें), मोर्टन ली (33वें) और बेंडुरास निकोलस (53वें) ने गोल किए। भारत के लिए दोनों गोल हरमनप्रीत सिंह (13वें और 42वें मिनट) ने किए। हरमनप्रीत ने इस तरह से प्रो लीग में सर्वाधिक 35 गोल करने का रिकॉर्ड बना दिया है। 

भारत की यूरोपीय चरण के इस दौरे में लगातार दूसरी हार है। भारतीय टीम अपने पहले मैच में शुक्रवार को अंतिम मिनट में गोल खाने के कारण बेल्जियम से 1-2 से हार गई थी। नुर्स ने सीनियर स्तर पर अपना पहला गोल करके ब्रिटेन को बढ़त दिलाई। वह ललित कुमार उपाध्याय और मनदीप मोर को छका कर भारतीय सर्कल में पहुंचे। उनके करारे शॉट का भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक के पास कोई जवाब नहीं था। 

पीआर श्रीजेश ने नहीं की गोलकीपिंग

पाठक ने शुरू में पीआर श्रीजेश की जगह गोलकीपर की जिम्मेदारी निभाई थी। ब्रिटेन की टीम ने आक्रामकता दिखाई जबकि भारतीय टीम उनकी बराबरी करने के लिए संघर्षरत दिखी। ब्रिटेन में पहला गोल करने के बाद एक और मूव बनाया लेकिन पाठक ने सैम वार्ड का प्रयास विफल कर दिया। भारत को 13वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। बराबरी का गोल करने के बाद भारतीयों का आत्मविश्वास बढ़ गया। 

भारतीय टीम का गोल हुआ अमान्य

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी गोल किया लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उसे अमान्य करार दिया गया। इस बीच वालेस जाचरी के पेनल्टी स्ट्रोक का श्रीजेश ने अच्छा बचाव किया। सोर्सबी ने हालांकि तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके ब्रिटेन को बढ़त दिला दी। इस क्वार्टर में ली ने भी मैदानी गोल दागा। इस मैच से पहले भारत और ग्रेट ब्रिटेन दोनों समान 19 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर थे लेकिन शनिवार की जीत के बाद ब्रिटिश टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement