Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेसी के फैंस के लिए बुरी खबर, छोड़ने जा रहे हैं इस क्लब का साथ

लियोनल मेसी करीब दो साल बाद अब इस क्लब का साथ छोड़ने वाले हैं। उनकी टीम के कोच ने खुद इस बात की पुष्टि की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 02, 2023 8:57 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : AP लियोनल मेसी

दुनिया के चहेते और स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने हाल ही में अपने देश की टीम अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप का खिताब दिलाकर सभी को खुश किया था। पर अब उनके फैंस के लिए एक ऐसी खबर आ रही है जिससे शायद खुशी छिन सकती है। खासतौर से वो फैंस जो फ्रांस से हैं। क्योंकि मेसी फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए खेलते हैं। पर अब जो जानकारी क्लब की तरफ से सामने आई है वो फैंस को निराश करने वाली है। स्टार फुटबॉलर अब तकरीबन दो साल के बाद इस क्लब को छोड़ने जा रहे हैं। उनका कॉन्ट्रैक्ट क्लब के साथ जून के अंत में खत्म हो रहा है। क्लब के कोच क्रिस्टोफ गाल्टियर ने इसकी जानकारी दी।

गाल्टियर ने शनिवार को क्लरमोन्ट के खिलाफ पीएसजी के मैच के बाद कहा कि, यह मेसी का आखिरी मैच क्लब के लिए हो सकता है। उनका कॉन्ट्रैक्ट जून के एंड में खत्म हो रहा है। मुझे गर्व है कि मैं दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर का कोच रहा। यह उनका आखिरी मुकाबला हमारे साथ होगा और हमें उम्मीद है कि उनका शानदार स्वागत और उत्साहवर्धन होगा। पीएसजी ने अगस्त 2021 में मेसी को साइन किया था। टीम का सपना था चैंपियंस लीग जीतना लेकिन वो पूरा नहीं हो सका है। हालांकि, टीम ने इस साल अपना 11वां फ्रेंच लीग का टाइटल जरूर जीता। 

Lionel Messi

Image Source : AP
Lionel Messi

PSG में कैसा रहा मेसी का सफर?

मेसी का पीएसजी के साथ सफर खट्टा-मीठा दोनों तरह का रहा। उनके आंकड़े ठीक हैं लेकिन टीम के साथ अन्य मुद्दों पर उनका विवाद सामने आता रहा। सात बार बैलन डी ओर जीतने वाले मेसी को शुरुआती दौर में फ्रेंच लीग में खुद को सेटल करने में दिक्कत आ रही थी। उन्होंने 26 मैचों में 6 गोल ही किए थे। इस सीजन उनका प्रदर्शन सुधरा इस बार 31 मैचों में उन्होंने 16 गोल किए। ओवरऑल सभी कंपटीशन की बात करें तो मेसी ने पीएसजी के लिए 21 गोल और 20 असिस्ट किए।

क्लब ने किया था मेसी को सस्पेंड

हाल ही में मेसी ने कुछ ऐसा भी किया था जिसके कारण क्लब को उन्हें सस्पेंड करना पड़ा था। दरअसल वह बिना क्लब की इजाजत के सऊदी अरब गए थे। उनका सऊदी अरब के साथ टूरिज्म को प्रमोट करने का कॉन्ट्रैक्ट है। खबरें यह भी थीं की सऊदी के क्लब ने मेसी को कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश भी की है। इसी सब को देखते हुए पीएसजी ने उन्हें सस्पेंड किया था। हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि मेसी बार्सिलोना में वापस आ सकते हैं जहां उन्होंने अपना ज्यादातर समय व्यतीत किया है। इसके अलावा यूएस का MLS भी मेसी से कॉन्टैक्ट में है, ऐसी खबरें आ रही हैं। बार्सिलोना के लिए मेसी का सफर स्वर्णिम रहा है और इस क्लब के साथ उन्होंने कुल 35 टाइटल जीते जिसमें 4 चैंपियंस लीग, 10 स्पेनिश लीग, 7 कोपा डेल रे और 8 स्पेनिश सुपर कप के टाइटल शामिल हैं। उन्होंने 778 मैचों में टीम के लिए 672 कुल गोल किए और ऑल टाइम टॉप स्कोरर बने।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: टीम इंडिया के लिए बड़ी टेंशन, इस स्टार खिलाड़ी को बैठना पड़ सकता है बाहर

स्टार खिलाड़ी को अपने फैन से हुआ प्यार, सेल्फी से शुरू हुई कहानी सगाई तक पहुंची

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement