Monday, April 29, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: मेसी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान! इस मैच के बाद अर्जेंटीना को कहेंगे अलविदा

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के कप्तान और स्टार फुटबॉलर मेसी ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कहा था कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 14, 2022 11:49 IST
.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मेसी का यह अंतिम वर्ल्ड कप है।

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले मेसी का यह आखिरी मैच हो सकता है। मेसी ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कहा था कि यह उनका अंतिम वर्ल्ड कप होगा। अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने के सपने से कतर पहुंचे मेसी का वर्ल्ड कप फाइनल आखिरी इंटरनेशनल मैच हो सकता है। सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराने वाले मेसी के लिए वर्ल्ड कप जीतना अंतिम सपना है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के बाद मेसी ने संकेत दिए कि यह उनका अंतिम मैच होगा। ऐसे में यह अर्जेंटीना के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है।

मैच के बाद क्या बोले मेसी

सेमीफाइनल मैच के बाद मेसी ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से कहा, "मैं इसे हासिल करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश महसूस कर रहा हूं, फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी विश्व कप यात्रा समाप्त करूंगा।" मेसी ने आगे कहा " अगले वर्ल्ड कप में अभी काफी समय है और मुझे नहीं लगता कि मैं इससे बेहतर आगे कर पाउंगा।" अपना पांचवा वर्ल्ड कप खेल रहे मेसी के इस बयान के बाद फुटबॉल जगत में मानों तहलका मच गया हो। इस वर्ल्ड कप में 35 वर्षीय मेसी ने इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। 

मेसी ने इस वर्ल्ड कप में कुल 5 गोल दागा है। मेसी ने सेमीफाइनल मैच के बाद कहा "यह सब ठीक है और अच्छा है (रिकॉर्ड्स), लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उद्देश्य को हासिल करने में सक्षम होना है, जो कि सबसे खूबसूरत चीज है। हम कड़ी मेहनत करने के बाद वर्ल्ड कप से बस एक कदम दूर हैं, और हम इसे जीतने के लिए सब कुछ देने जा रहे हैं।" मेसी की टीम 8 सालों के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में है। साल 2014 में ब्राजील में खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल में अर्जेंटीना को स्पेन के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। 18 दिसंबर को वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल खेला जाएगा। इसमें अर्जेंटाना की टीम का मुकाबला गत चैंपियन फ्रांस या मोरक्को से हो सकता है। दोनों टीमों के बीच 14 दिसंबर को सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement