National Games 2022: अतनु दास ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड, ब्रेक लेने के बाद किया कमाल

National Games 2022: ओलंपियन तीरंदाज अतनु दास नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीत लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 06, 2022 22:11 IST
Atanu Das- India TV Hindi
Image Source : PTI Atanu Das

Highlights

  • अतनु दास ने किया कमाल
  • तीरंदाजी में जीता गोल्ड
  • नेशनल गेम्स में की वापसी

National Games 2022: ओलंपियन तीरंदाज अतनु दास ने गुरूवार को यहां राष्ट्रीय खेलों में पुरूष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक में मिली निराशा को पीछे छोड़ा। टोक्यो में मिली निराशा के बाद अतनु छुट्टियों पर चले गए और पत्नी दीपिका कुमारी से परिवार बढ़ाने के बारे में बात की ताकि जीवन में तीरंदाजी से इतर भी बाते हों।

अतनु ने किया कमाल

पश्चिम बंगाल के इस तीरंदाज ने अपनी ट्रेनिंग में बदलाव किया जिसका फायदा उन्हें यहां मिला। उन्होंने फाइनल में सेना के गुरचरण बेसरा को 6-4 से हराकर पहला स्थान प्राप्त किया। हरियाणा ने बाकी स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले और रिकर्व स्पर्धा में दबदबा बनाया जिसमें पुरूष और महिला टीम, महिला व्यक्तिगत और मिश्रित युगल स्पर्धा में पहला स्थान शामिल रहा।

हरियाणा के खिलाड़ियों का कमाल

हरियाणा की महिला टीम ने शूटआउट में झारखंड को हराया जबकि पुरूष टीम को फाइनल में सेना से वॉकओवर मिला। संगीता ने झारखंड की अनिष्का कुमारी सिंह को व्यक्तिगत फाइनल में हराकर रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक से खाता खोला। आकाश और भजन कौर की मिश्रित युगल जोड़ी ने फिर महाराष्ट्र के गौरव लांबे और चारूता कमालापुर की जोड़ी को शूटआउट में हराकर स्वर्ण पदक जीता। मध्यप्रदेश के अद्वेत पेज और केरल के साजन प्रकाश ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय खेलों में तैराकी स्पर्धा में अपने अपने तीसरे स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियां बटोरीं।

माना ने गुजरात के लिए जीता दूसरा मेडल

वहीं माना पटेल ने सरदार पटेल तैराकी परिसर में गुजरात के लिए दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया। सेना पदक तालिका में 41 स्वर्ण, 28 रजत और 26 कांस्य से कुल 95 पदक से शीर्ष पर बरकरार है। हरियाणा ने तीरंदाजी में पांच में से चार स्वर्ण पदक जीते जिसे 29 स्वर्ण से उसने अपना दूसरा स्थान मजबूत किया।सेना पदक तालिका में 41 स्वर्ण, 28 रजत और 26 कांस्य से कुल 95 पदक से शीर्ष पर बरकरार है। हरियाणा ने तीरंदाजी में पांच में से चार स्वर्ण पदक जीते जिसे 29 स्वर्ण से उसने अपना दूसरा स्थान मजबूत किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड