National Games 2022: साजन प्रकाश और अद्वेत पेज ने लगाई गोल्डन हैट्रिक, मेडल टैली में टॉप पर सेना

National Games 2022: साजन प्रकाश और अद्वेत पेज ने नेशनल गेम्स के तैराकी कंपिटीशन गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगा दी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 06, 2022 22:26 IST
Sajan Prakash- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sajan Prakash

National Games 2022: अहमदाबाद में जारी नेशनल गेम्स में कुछ खास चैंपियन तैराक अपने प्रदर्शन से लगातार एक के बाद एक कई गोल्ड मेडल्स जीत रहे हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के अद्वेत पेज और केरल के साजन प्रकाश ने भी गुरूवार को गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगा दी। इन दोनों ने सरदार पटेल तैराकी परिसर में हुए स्विमिंग कंपिटीशन में अपने अपने तीसरे गोल्ड मेडल जीते और चर्चा में रहे। वहीं माना पटेल ने गुजरात के लिए दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया। 

नेशनल गेम्स में अद्वेत और साजन का जलवा

अद्वेत पेज ने 800 मीटर फ्रीस्टाइल कंपिटीशन के अंत में गजब की तेजी दिखाई और शानदार तरीके से स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने गुजरात के आर्यन नेहरा और साजन प्रकाश को अंत के कुछ मीटर में पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। बाद में साजन प्रकाश ने 50 मीटर बटरफ्लाई में स्ट्रोक की तीन कंपिटीशंस में स्वीप करते हुए तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए। वहीं 100 मीटर बैकस्ट्रोक फाइनल्स में ओलंपियन माना पटेल और श्रीहरि नटराज ने अपने दूसरे गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। 

एक दिन पहले हाशिका ने जीते 4 गोल्ड मेडल्स

साजन और अद्वेत की गोल्डन विक्ट्री से एक दिन पहले कर्नाटक की स्विमर हाशिका रामचंद्र ने नेशनल गेम्स में अपने प्रदर्शन से तहलका मचा दिया था। उन्होंने राष्ट्रीय खेलों में एक के बाद एक, कुल चार गोल्ड मेडल अपने नाम किए ते। हाशिका ने पहले 200 मीटर बटरफ्लाई और फिर चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले का गोल्ड मेडल जीतकर 36वें राष्ट्रीय खेलों में अपने कुल सोने के तमगों की संख्या चार तक पहुंचा दी। 14 साल की हाशिका रामचंद्र ने महिलाओं की 200 मीटर बटरफ्लाई में 19.12 सेकेंड का समय निकाल कर नए नेशनल रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने रिले टीम के साथ भी नेशनल रिकॉर्ड बनाया था।

नेशनल गेम्स मेडल टैली में टॉप पर सेना

सेना पदक तालिका में 41 स्वर्ण, 28 रजत और 26 कांस्य से कुल 95 पदक से टॉप पर बरकरार है। हरियाणा ने तीरंदाजी में पांच में से चार स्वर्ण पदक जीते जिससे 29 गोल्ड के साथ उसने अपना दूसरा स्थान मजबूत किया। महाराष्ट्र 24 गोल्ड के साथ कुल 93 पदक अपने नाम कर चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड