Monday, April 29, 2024
Advertisement

National Games 2023: महाराष्ट्र के कुल पदकों की संख्या पहुंची शतक के करीब, चौथे दिन जीते कुल 26 गोल्ड मेडल

National Games 2023: गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेल के चौथे दिन महाराष्ट्र ने अपने दबदबे को कायम रखते हुए अपने पदकों की संख्या को 100 के करीब पहुंचा लिया है। वहीं मेडल टैली में हरियाणा 34 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 29, 2023 11:38 IST
National Games 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नेशनल गेम्स 2023

गोवा में इस समय चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेल के चौथे दिन का अंत होने के बाद मेडल टैली में महाराष्ट्र के दबदबे को साफतौर पर देखा गया। तीसरे दिन जहां महाराष्ट्र ने मेडल टैली में पहला स्थान हासिल किया हुआ था, वहीं चौथे दिन भी उसने अपने पदकों की संख्या को 100 के करीब पहुंचाने के साथ पहली पोजीशन पर अपना कब्जा बरकरार रखा हुआ है। महाराष्ट्र ने नेशनल गेम्स के चौथे दिन कुल 49 मेडल जीते जिसमें 26 गोल्ड मेडल शामिल हैं। इस तरह उनके कुल पदकों की संख्या अब 85 पहुंच गई है, इसमें 39 गोल्ड, 21 सिल्वर और 25 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

हरियाणा ने भी जीते 14 तो वहीं सर्विसेज ने भी अपने पदकों की संख्या में किया इजाफा

नेशनल गेम्स में पिछले साल सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाले सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने भी चौथे दिन अपने पदकों की संख्या में इजाफा करते हुए तीसरे स्थान पर खुद को बरकार रखा हुआ है। सर्विसेज ने चौथे दिन कुल आठ मेडल जीते जिसके बाद अब उनके पदकों की कुल संख्या 21 पहुंच गई है और इसमें 11 गोल्ड, छह सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। वहीं मेडल टैली में दूसरे स्थान पर हरियाणा का कब्जा है, जिन्होंने चौथे दिन कुल 14 पदक जीते। हरियाणा अब तक 34 मेडल जीत चुका है, इसमें 17 गोल्ड, 6 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

हरियाणा की रग्बी टीम ने महाराष्ट्र को फाइनल मैच में मात देते हुए इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। वहीं महिला रग्बी इवेंट के फाइनल मैच में ओडिसा की टीम ने बिहार को मात देते हुए गोल्ड जीता। हरियाणा की महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने नेटबॉल- फास्ट फाइव के इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की।

पांचवें दिन होंगे टेबल टेनिस मैच के इवेंट

नेशनल गेम्स में पांचवें दिन भी कई मेडल्स दांव पर रहने वाले हैं, जिसमें टेबल टेनिस के विभिन्न इवेंट्स खेले जायेंगे। इसके अलावा स्वीमिंग, एथलेटिक्स के महिला और पुरुष के इवेंट का भी आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

Rachin Ravindra ने शतक के साथ सचिन के इस कीर्तिमान की बराबरी, रोहित शर्मा के साथ खास लिस्ट में शामिल

World Cup में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच में हुई रनों की बारिश, कई रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement