Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड नंबर वन बने नोवाक जोकोविच, यूएस ओपन मे की बेहतरीन शुरुआत

नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन के पहले राउंड में शानदार जीत दर्ज करते हुए अगले राउंड में जगह बना ली है। इसी के साथ जोकोविच वर्ल्ड नंबर 1 भी बन चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 29, 2023 12:50 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : AP Novak Djokovic

नोवाक जोकोविच ने अपने यूएस ओपन अभियान की शानदार शुरुआत की है। फ्रेंचमैन एलेक्जेंडर मुलर के खिलाफ अपने पहले राउंड के मैच में जोकोविच ने 6-2, 6-2, 6-3 स्कोर के साथ सीधे सेटों में आसानी से जीत हासिल करते हुए अगले राउंड का टिकट कटाया। 

रैंकिंग में फिर हुए नंबर 1

इस जीत के साथ, उन्होंने मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन कार्लोस अलकराज से एटीपी विश्व रैंकिंग में अपना टॉप स्थान दोबारा हासिल कर लिया। जोकोविच 11 सितंबर को रिकॉर्ड 390 वें सप्ताह रैंकिंग में शीर्ष पर की शुरुआत करेंगे। उन्होंने इस जीत का खुशी से जश्न मनाया और कहा कि पहले सेट में मैंने बॉक्स के बाहर बहुत अच्छी शुरुआत की। हमने काफी देर से शुरुआत की। जाहिर है, मैचों के बीच एक समारोह था और मुझे पता था कि हमारी शुरुआत देर से हो सकती है, लेकिन फिर भी मैं कोर्ट पर आने के लिए उत्साहित था।

चौथे खिताब पर अब नजर

जोकोविच की नजर अपने 10वें प्रदर्शन में अपने चौथे यूएस ओपन खिताब पर होगी और साथ ही एक ही सीजन (2021 और 2015) के दौरान सभी चार स्लैम के फाइनल में अपने करियर की तीसरी उपस्थिति बनाने पर भी होगी। दुनिया के 76वें नंबर के बर्नाबे जपाटा मिरालेस, जिन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के एनसीएए चैंपियन एथन क्विन को 6-4, 6-4, 6-3 से हराया, दूसरे दौर में जोकोविच से भिड़ेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement