Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Wimbledon 2022: जोकोविच ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, कर ली जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड की बराबरी

छह बार के विम्बलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने यानिक सिनर को पांच सेटों में हराया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 06, 2022 12:39 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : GETTY Novak Djokovic

Highlights

  • जोकोविच ने विम्बलडन के सेमीफाइनल में बनाई जगह
  • जोकोविच ने की जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड की बराबरी
  • जोकोविच ने पांच सेटों में जीता राउंड ऑफ 16 मुकाबला

तीन बार के डिफेंडिंग चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन चैम्पियनशिप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टॉप सीड सर्बियाई प्लेयर ने क्वार्टरफाइनल में यानिक सिनर को पांच सेट में शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह बनाई।

विम्बलडन क्वार्टरफाइनल्स में पहुंचे जोकोविच

छह बार के विम्बलडन चैंपियन ने सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। यह ऑल इंग्लैंड क्लब के ग्रास कोर्ट पर उनकी लगातार 26वीं जीत है। जोकोविच ने विम्बलडन टूर्नामेंट में अब तक पांच सेट के 11 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 10 में उन्होंने जीत दर्ज की है।

जोकोविच ने की जिमी कॉनर्स की बराबरी

यह विम्बलडन में उनकी 84वीं जीत थी, जिससे उन्होंने जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस मामले में सिर्फ स्विस चैंपियन रोजर फेडरर उनसे आगे हैं।

राउंड ऑफ 16 में चार सेट में मिली थी जीत

इससे पहले हुए प्री-क्वार्टर्स मुकाबले में जोकोविच ने फ्रांस के टिम वैन रोथोवेन को 6-2, 4-6, 6-1, 6-2 से हराया था।

तीसरे राउंड में हमवतन खिलाड़ी को हराया

टॉप सीड नोवाक जोकोविच विम्बलडन चैम्पियनशिप के तीसरे राउंड में अपने हमवतन मियोमिर केसमैनोविच को बड़ी आसानी से सीधे सेटों में हराया था। जोकोविच ने केसमैनोविच के खिलाफ अपने तीसरे राउंड का मैच 6-0, 6-3, 6-4 से जीता था।

जोकोविच ने चार सेटों में जीता था पहला और दूसरा राउंड

नोवाक जोकोविच ने पहले राउंड के मेंस सिंगल्स मैच में कोरिया के सून-वू को चार सेटों में 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया था। वहीं जोकोविच ने नेकोकिनाकिस के खिलाफ अपने दूसरे राउंड का मैच 6-1, 6-4, 6-2 से जीता था।

जोकोविच ने बनाया था ग्रैंड स्लैम में सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड

अपने सातवें विम्बलडन टाइटल को तलाश रहे जोकोविच के लिए पहले राउंड में मिली जीत ऑल इंग्लैंड क्लब में उनकी 80वीं जीत थी। सर्बियन चैम्पियन चारों ग्रैंड स्लैम में 80 या इससे ज्यादा मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी बने थे। अगर पिछले तीन बार के विम्बलडन चैंपियन को सातवीं खिताब जीतने में कामयाबी मिलती है तो वे पूर्व अमेरिकन महान टेनिस प्लेयर पीट सम्प्रास की बराबरी कर लेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement