Saturday, March 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान छोड़ भागा टीम का कोच, 8 महीने से नहीं दी जा रही थी सैलरी

वेतन ना मिलने पर पाकिस्तान के नेशनल कोच ने टीम का साथ छोड़ दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 20, 2022 13:18 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कोच ने छोड़ा पाकिस्तानी टीम का साथ

पाकिस्तान। एक ऐसा देश जिसमें आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा होता है जिसके चलते इस देश की इंटरनेशनल बेइज्जती हो जाती है। अब चाहे मामला स्पोर्ट्स से जुड़ा हो या फिर कुछ और। आज सुबह ही पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। वहीं एक खबर हॉकी के क्षेत्र से भी ऐसी आई है जिसने बवाल काट रखा है। दरअसल पाकिस्तान की नेशनल हॉकी टीम के कोच को लंबे समय से जब वेतन नहीं मिला तो उन्होंने देश की टीम को छोड़ने का फैसला किया। 

कोच को पाकिस्तान में नहीं मिला वेतन

पाकिस्तान हॉकी टीम के नीदरलैंड के कोच सेगफ्राइड एकमैन पिछले 8 महीने से वेतन का भुगतान नहीं होने के कारण स्वदेश लौट गए हैं। पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने कहा कि एकमैन सिर्फ वेतन का भुगतान नहीं होने से ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय शिविर से जुड़े अन्य पाकिस्तानी कोच के ‘गैरजरूरी हस्तक्षेप’ से भी नाखुश थे। सूत्र ने कहा, ‘‘पीएचएफ से पाकिस्तान खेल बोर्ड (पीएसबी) के जरिए वेतन के लिए धैर्य के साथ इंतजार करने के बाद एकमैन स्वदेश लौट गए हैं लेकिन 8 महीने तक वेतन नहीं मिलने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है, उन्होंने फैसला किया कि अब बहुत हो चुका और अब वह स्वदेश लौट गए हैं। ’’

कब होगा कोच का भुगतान 

पीएचएफ के एक अधिकारी ने हालांकि कहा कि कोच स्वदेश लौट गए हैं क्योंकि राष्ट्रीय टीम को अभी निकट भविष्य में कोई टूर्नामेंट नहीं खेलना है। अधिकारी ने कहा कि इस महीने के अंत तक कोच को सारा भुगतान कर दिया जाएगा क्योंकि उनका वेतन पीएसबी देता है। पाकिस्तान हॉकी महासंघ पिछले कुछ सालों से वित्तीय संकट से जूझ रहा है और खिलाड़ी भी मौजूदा स्थिति से नाखुश हैं। 

पाकिस्तान में आए दिन होता है कुछ ऐसा

ये कोई पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान से कुछ ऐसा मामला सुनने को आया है। अभी कुछ ही दिन पहले का मामला है जब पाकिस्तानी सुपर लीग के ड्रॉफ्ट का इवेंट चल रहा तो लाइव शो के दौरान वहां बिजली चली गई। मामला यहां तक बढ़ गया कि एंकर के माइक तक से आवाज नहीं आ रही थी। इस मामले के लिए पाकिस्तान को जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा भी ऐसे-ऐसे बयान देते हैं जिनके बाद उनका खूब मजाक बनता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement