Thursday, April 18, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी एक खास पल का गवाह बनेंगे, शतरंज ओलंपियाड के लिये 19 जून को मशाल रिले की करेंगे शुरूआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिये दिल्ली में पहली बार मशाल रिले का उद्घाटन करेंगे। 

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 15, 2022 23:50 IST
Narendra Modi, Chess Olympiad- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिये पहली बार मशाल रिले का उद्घाटन करेंगे। वह जुलाई-अगस्त में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 19 जून को दिल्ली में हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में रिले की शुरूआत करेंगे। अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। 

एआईसीएफ अध्यक्ष संजय कपूर ने ट्वीट किया कि शतरंज ओलंपियाड की पहली मशाल रिले की शुरूआत कोई और नहीं बल्कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 19 जून 2022 को आई जी स्टेडियम पर करेंगे। 

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद भी रिले का हिस्सा होंगे। ओलंपिक खेलों की तर्ज पर होने वाली यह रिले अब भविष्य में भी शतरंज ओलंपियाड में हमेशा आयोजित की जायेगी। विश्व शतरंज महासंघ (फिडे) इसकी घोषणा पहले ही कर चुका है। फिडे ने कहा था कि मशाल रिले हमेशा शतरंज के जनक भारत से शुरू होकर विभिन्न उपमहाद्वीपों से घूमती हुई मेजबान शहर पहुंचेगी। इस साल समयाभाव के कारण रिले सिर्फ भारत में ही आयोजित की जायेगी। शतरंज ओलंपियाड 28 जुलाई से 10 अगस्त तक महाबलीपुरम में होगा। इसमें ओपन और महिला वर्ग में 187 देशों की रिकॉर्ड 343 टीमें भाग लेंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement