Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

ओरलियंस मास्टर्स में राजावत ने किया कमाल, टॉप सीड खिलाड़ी को हराकर किया बाहर

ओरलियंस मास्टर्स में भारत के प्रियांशु राजावत ने टॉप सीड खिलाड़ी को हराकर बाहर कर दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2023 22:40 IST
Priyanshu Rajawat - India TV Hindi
Image Source : PTI Priyanshu Rajawat

फ्रांस में इस वक्त ओरलियंस मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल पहले ही राउंड में बाहर हो गईं। हालांकि भारत के युवा शटलर प्रियांशु राजावत ने इस टूर्नामेंट में बड़ा कमाल कर दिखाया है। राजावत ने इस टूर्नामेंट के टॉप सीड खिलाड़ी को हराकर बाहर कर दिया है।

राजावत ने किया बड़ा कमाल 

भारत के प्रियांशु राजावत ने शीर्ष वरीय जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ गुरुवार को यहां सीधे सेट में जीत दर्ज करते हुए ओरलियंस मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दुनिया के 58वें नंबर के खिलाड़ी राजावत ने पिछले रविवार को मैड्रिड स्पेन मास्टर्स का खिताब जीतने वाले दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी निशिमोटो को 21-8 21-16 से हराया। 

नेशनल चैंपियन मिथुन मंजूनाथ को हालांकि पुरुष एकल मुकाबले में चीनी ताइपे के ची यू जेन के खिलाफ 15-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारत की थॉमस कप विजेता टीम का हिस्सा रहे राजावत ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले गेम में 10-0 की बढ़त बनाई और निशिमोटो को कोई मौका नहीं दिया। निशिमोटो पहले गेम में बिलकुल भी लय में नहीं दिखे और सिर्फ 8 अंक ही जुटा पाए। पहला गेम गंवाने के बाद जापान के खिलाड़ी ने दूसरे गेम में बेहतर शुरुआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई लेकिन राजावत ने जल्द ही स्कोर 10-10 कर दिया।

निशिमोटो के पास नहीं था कोई जवाब

ब्रेक तक निशिमोटो 11-10 से आगे थे। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार छह अंक के साथ 16-11 की बढ़त बनाई। जापान के खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन राजावत ने बढ़त बरकरार रखते हुए दूसरा गेम भी जीतकर मैच अपने नाम किया। महिला एकल में तान्या हेमंत को प्री क्वार्टर फाइनल में जापान की नात्सुकी निदाइरा के खिलाफ 8-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। साइ प्रतीक और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी भी चेन टेंग जेइ और तोह ई वेई की मलेशिया की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ कड़े मुकाबले में 23-21, 17-21, 21-23 की हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement