Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Pro Kabaddi 2022: शुरू होने जा रहा है कबड्डी का महामुकबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

Pro Kabaddi 2022: 7 अक्टूबर से प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन जाएगा। इस सीजन में कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 06, 2022 16:08 IST
Pro Kabaddi League 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pro Kabaddi League 2022

Highlights

  • 7 अक्टूबर से खेला जाएगा प्रो कबड्डी लीग 2022
  • प्रो कबड्डी लीग के खिताब के लिए 12 टीमों के बीच होगा मुकाबला
  • बेंगलुरु और पुणे में खेल जाएंगे प्रो कबड्डी के सभी मुकाबले

Pro Kabaddi League: भारत में कबड्डी जैसे खेल को नई पहचान देने वाले लीग प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन शुक्रवार 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस लीग में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस साल प्रो कबड्डी लीग का आयोजन दो शेहरों में किया जाएगा। इसमें पहला चरण बेंगलुरु और दूसरा चरण पुणे में खेला जाएगा। इन सभी 12 टीमों के बीच लीग स्टेज में कुल 66 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के पहले दिन तीन मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें पहला मुकाबला पिछले सीजन की विजेता टीम दबंग दिल्ली और यू मुम्बा के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला बेंगलुरु बुल्स और तेलुगु टाइटन्स और तीसरा मुकाबला यूपी योध्दा और पिंक पैंथर्स के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के पहले ही दो दिन में सभी 12 टीम अपने पहले मुकाबले को खेल लेगी। पिछले सीजन में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को रोमांचक फाइनल मुकाबले में हरा दिया था। दबंग दिल्ली ने इस मैच को 37-36 से जीता था। पिछले सीजन में कोरोना की वजह से टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना करवाया गया था। लेकिन इस सीजन में दर्शक फिर से स्टेडियम में मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। कोई भी खेल अपने दर्शकों की वजह से हिट होता है। ऐसे में स्टेडियम में दर्शकों की वापसी प्रो कबड्डी लीग 2022 के लिए अच्छी बात है।

कब और कहां देखें मैच 

प्रतिदिन मैच 7:30 बजे से खेला जाएगा। प्रो कबड्डी लीग का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देखे जा सकते हैं। इसके अलवा आप हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। 

कहां होंगे प्रो कबड्डी लीग के मैच
प्रो कबड्डी लीग के सभी मैच श्री कातीरवा इंडोर स्टेडियम, बेंगलुरु और श्री शिव छत्रपति स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, पुणे में खेले जाएंगे।

इन 12 टीमों के बीच होगा मुकाबला
इस साल होने वाले प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स, दबंग दिल्ली, यूपी योद्धा, बेंगलुरु बुल्स, पुनेरी पलटन, गुजरात जॉयंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, बंगाल वॉरियर्स, जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा, तमिल थलाइवाज और तेलुगु टाइटंस हिस्सा ले रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement