Friday, April 26, 2024
Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा बवाल, मेसी का लाइव मैच कवर कर रहे इस नामी पत्रकार की रहस्यमयी मौत

वर्ल्ड कप में लाइव मैच कवर कर रहे एक बड़े पत्रकार की स्टेडियम में ही मौत हो गई।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 11, 2022 19:10 IST
Grant Wahl, FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY Grant Wahl Died

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में हर मैच के साथ एक नया अजूबा देखने को मिल रहा है। लीग स्टेज में एक से एक बड़ी टीम की हार देखने के बाद अब नॉकआउट में भी कई उलटफेर देखने को मिल चुके हैं। लेकिन अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कुछ ऐसा भी हुआ जिसने इन रोमांचक मुकाबलों से अलग पूरी दुनिया का ध्यान खींच लिया है। दरअसल इस बड़े मुकाबले को कवर करने आए एक पत्रकार की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई। 

मशहूर पत्रकार की बीच मैच में मौत

हम बात कर रहे हैं अमेरिका के मशहूर फुटबाल लेखकों में से एक ग्रांट वॉल की। वॉल का शनिवार को अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच विश्व कप क्वार्टर फाइनल का मैच कवर करते समय निधन हो गया। लुसैल आईकॉनिक स्टेडियम में मैच में जब अतिरिक्त समय का खेल हो रहा था तभी वॉल अचानक अपनी सीट से लुढ़क गए। उनके पास बैठे हुए पत्रकारों ने इसके बाद सहायता के लिए गुहार लगाई। आपातकाल कर्मियों ने तुरंत वहां पहुंचकर सहायता पहुंचाई। पत्रकारों को बाद में बताया गया कि वॉल का निधन हो गया है। वॉल ने बुधवार को ट्वीट किया था कि वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं। वॉल 49 वर्ष के थे और वो अपने करियर का 8वां फीफा विश्वकप कवर कर रहे थे। 

वॉल ने नहीं किया था ठीक से आराम

वॉल वर्ल्ड कप कवर कर रहे थे। उन्होंने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर लिखा था कि कतर में रहते हुए वह एक मेडिकल क्लीनिक भी गए थे। वॉल ने लिखा, "आखिरकार मेरा शरीर पूरी तरह टूट चुका है। तीन सप्ताह की छोटी नींद, काफी सारा तनाव और बहुत सारे काम आपके साथ ऐसा कर सकते हैं। पिछले 10 दिनों में जो ठंड थी वह अमेरिका-नीदरलैंड मैच की रात में और अधिक गंभीर हो गई थी और मैं महसूस कर सकता था कि मेरी ऊपरी छाती में दर्द और परेशानी हो रही थी।" 

क्लीनिक जाकर ली थी दवाई

इतना ही नहीं, इस नामी पत्रकार ने अपनी तबीयत खराब होने पर क्लीनिक जाकर दवाई भी ली थी। उन्होंने अपने ब्लॉग में आगे लिखा, "मैं आज मुख्य मीडिया सेंटर के मेडिकल क्लिनिक में गया, और उन्होंने कहा कि मुझे शायद ब्रोंकाइटिस है। उन्होंने मुझे एंटीबायोटिक्स और कुछ भारी-भरकम खांसी की दवाई दी, और मैं कुछ ही घंटों में पहले से थोड़ा बेहतर महसूस कर रहा हूं।" 

इस मामले के चलते बटोरी थी चर्चा

वॉल ने 21 नवंबर को वेल्स के खिलाफ अमेरिका के विश्व कप के पहले मैच में एलजीबीटीक्यू के समर्थन में एक इंद्रधनुषी टी-शर्ट पहनी थी और लिखा था कि सुरक्षा ने उन्हें इसी के चलते मैदान में प्रवेश करने से मना कर दिया। इसके अलावा सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें उस टी-शर्ट को हटाने के लिए भी कहा। बता दें कि वर्ल्ड कप के मेजबान देश कतर में गे और लेस्बियन सेक्स को अपराध घोषित किया गया है। लगातार 8 वर्ल्ड कप में रिपोर्टिंग के लिए इसी हफ्ते वॉल को एक अवॉर्ड भी मिला था। ग्रांट ने अपना पहला वर्ल्ड कप 1994 में अमेरिका में कवर किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement