Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना के चलते साई ने बंद किए 67 अभ्यास केंद्र, एलीट खिलाड़ियों का शिविर जारी

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने सावधानी बरतते हुए देश में 67 अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2022 14:33 IST
कोरोना के चलते साई ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कोरोना के चलते साई ने बंद किए 67 अभ्यास केंद्र, एलीट खिलाड़ियों का शिविर जारी

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने खेलों को अपने चपेट में लेना शुरु कर दिया है। यही वजह है कि भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने सावधानी बरतते हुए देश में 67 अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि एलीट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शिविर को जारी रखा गया है। इस फैसले का पटियाला और बेंगलुरू जैसे राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों पर असर नहीं पड़ेगा जहां एलीट खिलाड़ियों के शिविर चल रहे हैं।

साई ने एक बयान में कहा ,‘‘ कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के कारण भारतीय खेल प्राधिकरण ने देश भर में 67 साइ अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है ।’’ इसने कहा ,‘‘ यह फैसला विभिन्न राज्यों द्वारा खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिये खेल गतिविधियां निलंबित करने के निर्देशों के मद्देनजर भी लिया गया ।’’

साई के एक प्रवक्ता ने बताया ,‘‘ एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी कर रहे एलीट खिलाड़ियों के अभ्यास कार्यक्रम पर इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा । वे राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों पर बायो बबल में अभ्यास कर रहे हैं और सारी एहतियात बरत रहे हैं।’’ आने वाले समय में हालात की समीक्षा करके केंद्र फिर खोलने के बारे में फैसला लिया जायेगा। भारत में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 1,79,723 मामले आये। इससे कुल सक्रिय मामले 7,23,619 हो गए और इस सुबह तक 146 लोगों की मौत के साथ मरने वालों का आंकड़ा बढकर 4,83,936 हो गया ।

साई ने पिछले सप्ताह ही कड़े कोरोना प्रोटोकॉल लागू करने का निर्देश दिया था जिसमें सभी केंद्रों पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की साप्ताहिक जांच शामिल है । साई के भोपाल केंद्र पर 24 खिलाड़ियों और 12 स्टाफ सदस्यों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद ये निर्देश जारी किये गए । पिछले सप्ताह साई के बेंगलुरू केंद्र पर 35 जूनियर खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए जो विभिन्न राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग ले रहे थे । साई ने 175 खिलाड़ियों और 35 कोचों के औचक टेस्ट कराये थे। 

(With Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement