ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सात्विक और चिराग की जोड़ी ने चोट के कारण BWF विश्व टूर फाइनल्स से वापस लिया अपना नाम

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने चोट के कारण BWF विश्व टूर फाइनल्स से वापस लिया अपना नाम

विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज सात्विक और चिराग सीजन के आखिरी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पुरूष जोड़ी थी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 02, 2021 13:03 IST
Satwik, Chirag, BWF World Tour Finals, Badminton- India TV Hindi
Image Source : GETTY Satwiksairaj Ranki Reddy and Chirag Shetty

Highlights

  • सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स से नाम वापस लिया
  • विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज है सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी
  • दोनों इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने सात्विक के घुटने में दर्द के कारण बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स मेंस डबल वर्ग से नाम वापिस ले लिया है। विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज सात्विक और चिराग सीजन के आखिरी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पुरूष जोड़ी थी। 

दोनों इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। उन्हें यहां ग्रुप ए के पहले मैच में डेनमार्क के किम एस्ट्रप और एंडर्स स्कारप ने 21-16, 21-5 से हराया था। उन्हें इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गाइडोन और केविन संजय एस पर वाकओवर मिला। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : कप्तान के तौर पर टेस्ट में बेस्ट हैं विराट कोहली, बल्ले से जमकर बरसा है रन

चिराग ने कहा,‘‘ सात्विक के घुटने में कुछ समय से दर्द है। हमें आराम का समय ही नहीं मिला और उसे दर्द के बावजूद खेलना पड़ा। हमने अब आराम का फैसला किया है ताकि विश्व चैम्पियनशिप तक तैयार हो सकें।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ चोट से उसकी मूवमेंट पर असर पड़ा है। इसी वजह से फैसला किया कि कुछ दिन आराम कर लिया जाये क्योंकि विश्व चैम्पियनशिप अधिक महत्वपूर्ण है।’’ 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ, 2nd Test : दूसरे टेस्ट से पहले मौसम और टीम संयोजन को लेकर बढ़ी भारत की परेशानी

भारतीय जोड़ी को स्पेन में 12 से 19 दिसंबर तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के पहले दौर में बाय मिला है। उन्हें 2019 में चोट के कारण विश्व चैम्पियनशिप से नाम वापिस लेना पड़ा था। दोनों अक्टूबर से लगातार खेल रहे हैं । थॉमस और उबेर कप फाइनल के बाद डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स, इंडोनेशिया ओपन भी खेला। उन्होंने थॉमस कप में सभी मैच जीते और फ्रेंच ओपन में क्वार्टर फाइनल तथा इंडोनेशिया ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचे। 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022